कश्मीरी पंडितों पर दबाव न बनाए सरकार, राहुल गांधी ने लिखा पीएम मोदी को पत्र

कांग्रेस नेता ने अपने पत्र में जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल द्वारा कश्मीरी पंडितों के लिए उपयोग किए गए भिखारी जैसे शब्द की भी निंदा की

Publish: Feb 04, 2023, 01:30 AM IST

नई दिल्ली। भारत जोड़ो यात्रा की समाप्ति के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कश्मीरी पंडितों की समस्या उठाई है। घाटी में सरकारी कर्मचारियों द्वारा बनाए जा रहे कश्मीरी पंडितों के ऊपर दबाव के संबंध में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने घाटी में हालात सामान्य न होने तक कश्मीरी पंडितों पर किसी भी प्रकार का दबाव न बनाए जाने की अपील की है। 

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को लिखे अपने पत्र में लिखा है कि उनकी भारत जोड़ो के जम्मू पड़ाव के दौरान कश्मीरी पंडितों का एक जत्था उनसे आकर मिला था। कश्मीरी पंडितों ने उन्हें बताया था कि सरकारी कर्मचारी उन्हें घाटी में काम करने के लिए मजबूर कर रही है। 

राहुल गांधी ने कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा किए जा रहे टारगेट किलिंग का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री से यह अपील की है कि जब तक घाटी में हालात सामान्य नहीं हो जाते तब तक कश्मीरी पंडितों पर किसी भी प्रकार दबाव न बनाया जाए। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री से कहा कि घाटी में टारगेट किलिंग के चलते डर और निराशा का माहौल बना हुआ है। 

राहुल गांधी ने कश्मीरी पंडितों के दर्द को साझा करते हुए पीड़ितों के प्रति जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा द्वारा उपयोग किए गए अशोभनीय शब्द की भी निंदा की। कांग्रेस नेता ने कहा कि ऐसे वक्त में जब कश्मीरी पंडित अपने और अपने परिवार की चिंताओं से परेशान होकर मदद की गुहार लगा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ़ उपराज्यपाल उनके लिए भिखारी जैसे शब्दों का उपयोग कर रहे हैं। कांग्रेस नेता ने कश्मीरी पंडितों से किए गए अपने वादे के हवाला देते हुए प्रधानमंत्री से इस संबंध में उचित कदम उठाने की मांग की।