स्पाइस जेट के सिस्टम पर हुआ रैनसमवेयर अटैक, कई उड़ानें हुईं प्रभावित

स्पाइसजेट के सिस्टम पर मंगलवार देर रात को रैनसमवेयर का अटैक हुआ इससे कंपनी की उड़ानों से रिलेटेड ऑपरेशन सुस्त पड़ गए और सुबह की कई उड़ानें प्रभावित हुईं

Updated: May 25, 2022, 01:14 PM IST

स्पाइस जेट के सिस्टम पर हुआ रैनसमवेयर अटैक, कई उड़ानें हुईं प्रभावित

नई दिल्ली। स्पाइसजेट के सिस्टम पर मंगलवार देर रात को रैनसमवेयर का अटैक हुआ। इससे कंपनी की उड़ानों से रिलेटेड ऑपरेशन सुस्त पड़ गए। नतीजतन सुबह की कई उड़ानें तय समय का पालन नहीं कर सकीं और प्रभावित रहीं। एयरलाइन ने बुधवार को ट्विटर के जरिये इस बात की जानकारी दी है।

स्पाइसजेट ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से बताया कि हमारे सिस्टम में बीती रात रैनसमवेयर अटैक की कोशिश हुई है और इससे आज सुबह की कुछ फ्लाइट्स लेट हो गईं। हालांकि अब हमारी IT टीम ने स्थिति को कंट्रोल और ठीक कर लिया है। अब उड़ानें नॉर्मल रूप से चल रही हैं।

स्पाइसजेट कंपनी के पास 91 विमान हैं। फिलहाल इस घटना पर ज्यादा विवरण आना बाकी है। बता दें कि पिछले हफ्ते भी स्पाइसजेट फ्लाइट को दिल्ली में रोका गया था, इसके पीछे की वजह एविएशन कंपनी का एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को पेमेंट नहीं करना बताया गया था। एयरलाइंस के प्रवक्ता ने कहा था कि सॉफ्टवेयर में तकनीकी खराबी से डेली होने वाले पेमेंट में देरी हो गई थी। इसके बाद ऑपरेशन नॉर्मल हो गया था।