गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद पूरे राजस्थान में बवाल, महिपाल मकराना बोले- नए CM को शपथ नहीं लेने देंगे

महिपाल सिंह मकराना ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारों का एनकाउंटर नहीं हो जाता तब तक हम राजस्थान में नए मुख्यमंत्री को शपथ नहीं लेने देंगे।

Updated: Dec 06, 2023, 04:15 PM IST

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद से पूरे राजस्थान में बबाव मचा हुआ है। सरकार बदलते ही इस बड़ी घटना के बाद से बीजेपी सरकार बुरी तरह घिरी हुई है। बीजेपी को लेकर लोगों में गुस्सा साफ दिख रहा है, यही वजह है कि अब राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने बड़ा बयान दिया है।

महिपाल सिंह मकराना ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारों का एनकाउंटर नहीं हो जाता तब तक हम राजस्थान में नए मुख्यमंत्री को शपथ नहीं लेने देंगे। महिपाल सिंह मकराना ने कहा है कि उनकी तीन प्रमुख मांगे हैं जिनमें इस मामले की जांच एनआईए से कराने, आरोपियों का एनकाउंटर करने और गोगामेड़ी को सुरक्षा नहीं देने के मामले की उच्च न्यायालय के जज से जांच शामिल हैं। साथ ही गोगामेड़ी के हत्यारों का एनकाउंटर से पहले राजस्थान के नए मुख्यमंत्री का शपथ नहीं हो।

उधर, सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या को लेकर राजस्थान के जयपुर में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने राजस्थान बंद का ऐलान किया है। जयपुर में व्यापारिक संगठनों ने बंद का ऐलान किया है। जयपुर शहर में चलने वाली लो-फ्लोर बसों का संचालन बंद करवा दिया गया है। इसके साथ ही निजी स्कूलों को भी बंद करवाया गया है।

बता दें कि श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जयपुर में 5 दिसंबर को उनके घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने मामले में दो आरोपियों की पहचान कर ली है। इनमें एक शूटर मकराना का रोहित और दूसरा हरियाणा के महेंद्रगढ़ का निवासी नितिन फौजी है। नितिन अभी सेना में है। उसी ने गोगामेड़ी के सिर में गोली मारी थी।

नितिन नवंबर में छुट्टी लेकर घर (महेंद्रगढ़) आया था। फिर वो चला गया। घरवालों को इसकी जानकारी नहीं थी कि नितिन कहां गया। जब गोगामेड़ी हत्याकांड का वीडियो आया तो परिवारवालों ने नितिन को पहचाना। शूटर नितिन पंजाब की बठिंडा जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गैंगस्टर संपत नेहरा के कॉन्टैक्ट में था। संपत नेहरा पर ही इस हत्याकांड की साजिश को अंजाम देने का शक जताया जा रहा है।