थाने पहुंचकर पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने दी गिरफ्तारी, खाना खाने से रोकने पर हुए नाराज़

सत्यपाल मलिक के घर के बाहर टेंट लगाया गया था ताकि उनके घर बैठक करने आए लोगों को खाना खिलाया जा सके, लेकिन पुलिस ने वहां पहुंचकर टेंट हटा दिया

Updated: Apr 22, 2023, 02:48 PM IST

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने दिल्ली के आरके पुरम थाने पहुंचकर अपनी गिरफ्तारी दे दी है। खाना न खाने देने को लेकर दिल्ली पुलिस से नाराज़ सत्यपाल मलिक अपना विरोध दर्ज कराने थाने पहुंच गए और अपनी गिरफ्तारी दे दी। 

दरअसल सत्यपाल मलिक आज आरके पुरम सेक्टर 9 स्थित अपने आवास पर खाप पंचायत की बैठक करने वाले थे। इसमें शामिल होने के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा के खाप चौधरियों के लगभग तीन सौ प्रतिनिधि मलिक के साथ चर्चा करने पहुंचे। 

हालांकि चर्चा करने के बाद मलिक ने उनके साथ सहभोजन का मन बनाया था। लेकिन घर में जगह न होने के चलते उन्होंने अपने घर के ही बाहर पार्क में टेंट लगवाया कि तभी पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पार्क में भोजन करने से रोक दिया।

पुलिस द्वारा टेंट हटवाए जाने पर सत्यपाल मलिक नाराज़ हो गए और अपना विरोध दर्ज कराने के लिए समर्थकों के साथ आरके पुरम थाने पहुंच गए और अपनी गिरफ्तारी दे दी। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में सत्यपाल मलिक को दिल्ली पुलिस द्वारा उनके आवास से गिरफ्तार करने का दावा किया गया। लेकिन एक हिंदी वेब पोर्टल ने खुद सत्यपाल मलिक के हवाले से यह दावा किया कि सत्यपाल मलिक खुद ही थाने में गिरफ्तारी देने पहुंचे थे। 

सत्यपाल मलिक को सीबीआई ने पूछताछ के लिए समन भेजा है। सत्यपाल मलिक पर यह कार्रवाई उनके द्वारा पुलवामा हमले को लेकर किए गए खुलासे के बाद शुरू हुई जिसमें उन्होंने बताया था कि मोदी सरकार की लापरवाही के कारण भारतीय जवान शहीद हुए। इतना ही नहीं मलिक ने यह भी कहा था कि खुद प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें इस मसले पर चुप रहने के लिए कहा था।