MP News: ग्वालियर के दो मैरेज गार्डन में AC से ब्लास्ट होने पर मचा हड़कंप, 4 लोगों की हालत गंभीर

ग्वालियर शहर में एक सगाई के फंक्शन के दौरान दो मैरिज गार्डन में भीषण आग लग गई। आग लगने की वजह से फिलहाल 3-4 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।

Publish: Apr 20, 2024, 02:14 PM IST

ग्वालियर। ग्वालियर शहर में एक सगाई के फंक्शन के दौरान दो मैरिज गार्डन में भीषण आग लग गई। आग लगने की वजह से फिलहाल 3-4 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। इस पर निगम आयुक्त हर्ष सिंह ने कहा कि संगम बैंक्विट मैरिज गार्डन में चेतवानी के बाद भी फायर सेफ्टी नॉर्म्स को ध्यान में नहीं रखा गया था। जिस वजह से ये हादसा हुआ है। 

जानकारी के अनुसार रात 11 बजे तक आग पर 80 प्रतिशत काबू पाया जा चुका था, जिसके लिए दमकल के साथ-साथ जेसीबी और पीएचई टेंकरों की भी मदद ली गई। वहीं मामले को लेकर निगम आयुक्त ने आगे कहा, ' लगातार समझाइश के बावजूद इस तरह की लापरवाही की जा रही है। ऐसे में जल्द ही इन परिस्थितियों में सुधार लाने के लिए मैरिज गार्डनों की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।'

जिस समय हादसा हुआ उस दौरान संगम बैंक्विट मैरिज गार्डन में शादी समारोह चल रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो शुरुआत में आग कम थी लेकिन कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया। मैरिज गार्डन में साजो सज्जा के लिए रखा गया सामान और कई तरह के केमिकल और प्लास्टिक समेत ज्वलनशील सामग्री भी थी, जिसे बाहर निकालकर गार्डन खाली कराया गया। इसी बीच फायरब्रिगेड को भी सूचना दे दी गई थी जिससे मौके पर करीब 30 से 40 फायरब्रिगेड पहुंचीं और आग बुझाने का काम शुरू किया गया। 

इधर घटना की जानकारी मिलने पर कलेक्टर एसपी समेत नगर निगम के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। कलेक्टर रुचिका चौहान ने बताया कि, करीब 40 गाड़ियों के जरिए आग और काबू पाने के प्रयास किए गए। इसके साथ ही एयरफोर्स, डीआरडीओ समते अन्य जगह से भी आग बुझाने के लिए मदद बुलाई गई। अच्छी बात यह है कि इस हादसे में कोई भी जनहानि की खबर सामने नहीं आई।