श्याम रंगीला ने भरा 11 हजार का जुर्माना, पीएम की नकल करते हुए खिलाया था नील गाय को खाद्य पदार्थ

श्याम रंगीला ने जयपुर के झालाना जंगल में पीएम मोदी की नकल करते हुए एक वीडियो साझा किया था, जिसके बाद वन विभाग की ओर से रंगीला को नोटिस दिया गया था

Publish: Apr 18, 2023, 12:42 PM IST

जयपुर। प्रधानमंत्री मोदी की नकल कर के सभी को हंसी से लोटपोट करने वाले मिमिक्री आर्टिस्ट श्याम रंगीला को ग्यारह हजार का जुर्माना भरना पड़ा है। श्याम रंगीला ने जयपुर के झालाना जंगल में प्रधानमंत्री मोदी की नकल करते हुए नील गाय को खाद्य पदार्थ खिलाया था। जिसके बाद उन्हें जुर्माना राशि भरने के लिए नोटिस दिया गया था। 

क्षेत्रीय वन अधिकारी जनेश्वर चौधरी की ओर से श्याम रंगीला को इस मामले में नोटिस भेजा गया था। जिसके बाद श्याम रंगीला सोमवार को उनके कार्यालय में पेश हुए और जुर्माना राशि भर दी। श्याम रंगीला को वन्य कानून के तहत नोटिस भेजा गया था जिसके अंतर्गत वन्यजीव को खाद्य पदार्थ खिलाना अपराध है। क्योंकि खाद्य पदार्थ के सेवन से वन्यजीव गंभीर बीमारी की चपेट में आ सकते हैं। 

श्याम रंगीला ने बीते 13 अप्रैल को एक वीडियो अपलोड किया था। जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री के बांदीपुर टाइगर रिजर्व के हालिया दौरे की नकल की थी। रंगीला ने अपने वीडियो के ज़रिए प्रधानमंत्री के फोटो प्रेम पर कटाक्ष किया था। इसी दौरान श्याम रंगीला ने एक नील गाय को खाद्य पदार्थ खिलाया था। 

श्याम रंगीला अमूमन प्रधानमंत्री मोदी की नकल करते हुए वीडियो बनाते रहते हैं। 2021 में रंगीला ने राजस्थान के श्रीगंगानगर स्थित एक पेट्रोल पम्प पर डीज़ल और पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर प्रधानमंत्री मोदी की नकल करते हुए कटाक्ष किया था। इसके बाद पेट्रोल पम्प के मालिक ने उनके खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई थी।