राहुल की शादी कराइए, महिला किसान के सवाल पर सोनिया बोलीं- आप लड़की तो ढूंढ़ो

सोनिया, राहुल और प्रियंका से मुलाकात करने वाली महिलाएं वही हैं, जिनसे राहुल ने इस महीने की शुरुआत में मदीना गांव में मुलाकात की थी। उनके साथ खाना खाया था और उनको दिल्ली अपने घर पर आने का न्योता भी दिया था।

Publish: Jul 29, 2023, 02:22 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कुछ दिन पहले सोनीपत की महिला किसानों को दिल्ली आने का न्योता दिया था, जिसके बाद महिला किसानों की टोली दिल्ली पहुंची तो सोनिया गांधी के 10 जनपथ स्थित आवास पर सबकी महफिल जमा हुई। जब सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी महिला किसानों के साथ बैठे, तो तमाम चर्चाओं के साथ ही जमकर हंसी मजाक का दौर भी चला।

महिला किसानों ने सोनिया गांधी के साथ में बैठकर खाना खाया और तो उन्हें पकड़कर अपने साथ डांस भी करवाया। इस दौरान एक दिलचस्प वाकया हुआ, जब सोनिया गांधी की बगल में बैठी एक महिला किसान ने उनसे धीरे से कह दिया कि अब राहुल की शादी कराइए।

महिला किसान का राहुल की शादी की बात छेड़ना था कि सोनिया गांधी ने फटाक से जवाब दिया और कहा कि अरे आप लड़की ढूढ़ो ना। सोनिया गांधी के इतना कहते ही वहां बैठी बाकी सभी महिलाएं हंसने लगीं। इसके बाद राहुल गांधी ने भी जवाब दिया और कहा कि शादी हो जाएगी।

दरअसल, राहुल गांधी इसी महीने की शुरुआत में धान की रोपाई के समय सोनीपत के एक गांव में पहुंचे थे और किसानों के साथ रोपाई में भी हिस्सा भी लिया था। इस दौरान राहुल गांधी से मिलने बहुत सारी महिलाएं भी आई थीं। मुलाकात के दौरान राहुल गांधी से महिलाओं ने दिल्ली में उनके घर आने की मांग कर दी। तब राहुल गांधी ने उन्हें न्योता देने के साथ ही दिल्ली घुमाने का वादा किया था।

राहुल गांधी ने महिला किसानों के साथ इस मुलाकात का वीडियो ट्वीट कर लिखा, 'मां, प्रियंका और मेरे लिए एक यादगार दिन, कुछ खास मेहमानों के साथ! 
सोनीपत की किसान बहनों का दिल्ली दर्शन, उनके साथ घर पर खाना, और खूब सारी मज़ेदार बातें।
साथ मिले अनमोल तोहफे- देसी घी, मीठी लस्सी, घर का अचार और ढेर सारा प्यार।'

महिला किसानों का समूह राहुल गांधी ने जब पूछा सबसे अच्छा क्या लगा। इस पर एक महिला ने कहा कि हमारे लिए आपका प्यार सबसे अच्छा लगा। इस दौरान महिलाओं के साथ उनके घरों के बच्चे भी थे। महिलाएं अपने साथ देशी घी और लस्सी के साथ घर से स्पेशल खाना भी लाई थीं। एक महिला ने प्रियंका गांधी से पूछा कि सोनिया जी बचपन में आप लोगों के लिए क्या खाना बनाती थीं? इस पर प्रियंका ने बताया कि कश्मीरी ब्राह्मणों में प्याज और लहसुन नहीं डालते हैं। इसको कसून कहते हैं। दही को सरसों के तेल में डालकर उसे गरम करते हैं और सारा मसाला उसी में डालते हैं। खीर बनाती थीं। मां ने सारा खाना बनाना सीखा है।