यूपी विधानसभा के गेट पर तैनात दरोग़ा ने खुद को गोली मारी, सीएम योगी के नाम छोड़ी चिट्ठी

बीमारी से तंग आकर पुलिसकर्मी ने दी जान, सुसाइड नोट में लिखा मुख्यमंत्री जी, मेरी तबीयत खराब है मैं जा रहा हूं मेरे बच्चों का ख्याल रखिएगा

Updated: Mar 04, 2021, 02:18 PM IST

Photo Courtesy: khabaruttarakhand/ twitter
Photo Courtesy: khabaruttarakhand/ twitter

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान सभा में ड्यूटी पर तैनात सब इंस्पेक्टर ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मृतक पुलिस अफसर का नाम निर्मल चौबे था। उन्होंने अपनी सर्विस रिवाल्वर से खुद पर फायर किया। दोपहर करीब तीन बजे विधानसभा में गोली की आवाज सुनकर हड़कंप मच गया। विधानसभा के गेट नंबर सात पर निर्मल चौबे खून से लहूलुहान अवस्था में पड़े थे। गोली की आवाज सुनकर अन्य पुलिस कर्मी वहां पहुंचे और दारोगा को अस्पताल ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने उनकी मौत की पुष्टि की है। उनका कहना है कि सब इंस्पेक्टर के पास से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित करते हुए लिखा गया है। निर्मल ने उसमें अपनी बीमारी का जिक्र किया है। खत में लिखा है कि वह अपनी बीमारी से तंग आकर अपनी जान दे रहे हैं। ‘मुख्यमंत्री जी मेरी तबीयत खराब है मैं जा रहा हूं मेरे बच्चों का ख्याल रखिएगा’। पुलिस ने विधानसभा से सीसीटीवी फुटेज की जांच में पाया है कि जब गोली चलने की आवाज आई तब निर्मल चौबे वहां की पार्किंग में बैठे थे, और खुद को गोली मारकर जमीन पर गिर गए।

निर्मल चौबे 87-88 बैच के सब इंस्पेक्टर थे। उनकी पोस्टिंग यहां के बंथरा थाने में थी। उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है, इसी में उनकी ड्यूटी लगी थी। बताया जा रहा है कि सबइंस्पेक्टर काफी दिनों से गुमसुम रहते थे, वे डिप्रेशन में थे। फिलहाल पुलिस उस सुसाइड नोट की जांच में जुटी है, शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है।