धामी की सरकार बनाना चाहता हूँ लेकिन चुनाव लड़ना नहीं चाहता, त्रिवेंद्र रावत का नड्डा को पत्र

उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जेपी नड्डा को पत्र लिखकर कहा है कि वे आगामी विधानसभा चुनाव में विधायक का चुनाव नहीं लड़ना चाहते, पार्टी के लिये काम करना चाहते हैं

Updated: Jan 19, 2022, 11:04 AM IST

नई दिल्ली। उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। पूर्व सीएम रावत ने यह जानकारी खुद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर यह जानकारी दी है। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने चुनाव न लड़ने के पीछे यह दलील दी है कि वे राज्य में मौजूदा सीएम पुष्कर धामी की सरकार बनाना चाहते हैं।

राजनीतिक परिस्थितियां बदल रही हैं

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जेपी नड्डा को लिखे पत्र में कहा है कि राज्य में बदलती राजनीतिक परिस्थितियों के कारण चुनाव नहीं लड़ना चाहते। पूर्व सीएम रावत ने कहा कि राज्य में परिवर्तन हुआ है और राज्य को पुष्कर धामी के रूप में युवा नेतृत्व मिला है। उन्होंने जेपी नड्डा से कहा है कि वे पहले ही इस सिलसिले में उन्हें अवगत करा चुके थे कि वे डोईवाला सीट से चुनाव नहीं लड़ना चाहते।

त्रिवेंद्र रावत ने अब तक मिली ज़िम्मेदारियों के लिये आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पार्टी ने मुझे राष्ट्रीय सचिव, झारखंड प्रभारी, 2014 लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश का सह प्रभारी बनाया। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा अपने पत्र में कहा कि उन्होंने इसके अलावा महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, हिमाचल में भी पार्टी के चुनावी अभियानों मे काम किया।

पूर्व सीएम ने अपने पत्र में लिखा की विधानसभा चुनाव सिर पर हैं, इसलिये वे चाहते हैं कि राज्य में पुष्कर धामी की सरकार बने। रावत ने अपने पत्र में कहा कि वे अपना पूरा समय पुष्कर धामी की सरकार बनाने के लिये लगाना चाहते हैं, इसलिये वे(जेपी नड्डा) डोईवाला विधानसभा सीट से चुनाव न लड़ने के फैसले को स्वीकार कर लें।

यह भी पढ़ें ः यूपी चुनाव के लिये बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, वरुण गांधी को नहीं किया शामिल

बीजेपी ने अपने मुख्यमंत्री बदलो अभियान की शुरुआत त्रिवेंद्र सिंह रावत को उत्तराखंड सीएम के पद से हटा कर ही की थी। रावत को पद से हटाये जाने के बाद बीजेपी ने तीरथ सिंह रावत को मुख्यमंत्री की गद्दी सौंप दी थी। हालांकि जल्द ही तीरथ सिंह रावत की गद्दी भी चली गयी। और बीजेपी ने पुष्कर धामी को राज्य का सीएम नियुक्त कर दिया। चुनाव से ठीक पहले त्रिवेंद्र सिंह के विधानसभा चुनाव लड़ने के फैसले ने सबको चौंका दिया है। पूर्व सीएम के इस फैसले को लोग बीजेपी में जारी आंतरिक गुटबाज़ी से भी जोड़कर देखा जा रहा है। 

यह भी पढ़ें ः BJP में शामिल हुईं मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव, लखनऊ कैंट से चुनाव लड़ने की तैयारी

उत्तराखंड की 70 सीटों पर 14 फरवरी को मतदान होने हैं। बीजेपी पुष्कर धामी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ रही है। जबकि कांग्रेस की कमान हरीश रावत के कंधों पर है। वहीं आम आदमी पार्टी ने अजय कोठियाल को अपने सीएम के चेहरे के तौर पर नियुक्त किया है।