BJP में शामिल हुईं मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव, लखनऊ कैंट से चुनाव लड़ने की तैयारी

भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंची थी अपर्णा यादव, अखिलेश के छोटे भाई प्रतिक यादव की पत्नी हैं अपर्णा, अखिलेश परिवार में बीजेपी की बड़ी सेंधमारी

Updated: Jan 19, 2022, 05:23 AM IST

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे नेताओं का दलबदल जारी है। योगी आदित्यनाथ कैंप में भगदड़ के बाद आज अब मुलायम सिंह यादव परिवार में फूट देखने को मिला है। मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव आज बीजेपी में शामिल हो गईं हैं।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक बीजेपी से अपर्णा यादव को लखनऊ कैंट सीट ऑफर किया है। यानी अपर्णा लखनऊ कैंट से से भाजपा की टिकट पर चुनावी मैदान में उतरेंगी। 

बता दें कि अर्पणा इससे पहले भी लखनऊ कैंट से चुनाव लड़ चुकी हैं। साल 2017 में उन्हें समाजवादी पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया था। इस दौरान वह दूसरे नंबर पर रहीं थीं। अपर्णा को बीजेपी उम्मीदवार रीता बहुगुणा जोशी ने हराया था। हालांकि, अपर्णा को भी करीब 63 हजार वोट मिले थे। अपर्णा मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं।

अपर्णा यादव इसके पहले कई मौकों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ कर चुकी हैं। उन्होंने राम मंदिर के लिए 11 लाख 11 हजार रुपए चंदा दिया था। गौशाला को लेकर भी वह कई बार मुख्यमंत्री योगी से मिल चुकीं हैं। दत्तात्रेय होसबले की आरएसएस के सरकार्यवाह बनने पर अपर्णा ने उनके साथ अपनी फोटो भी शेयर की थी।