ट्विटर के शिकायत निवारण अधिकारी ने दिया इस्तीफा, नए आईटी नियमों के तहत ट्विटर ने की थी नियुक्ति

ट्विटर के शिकायत निवारण अधिकारी धर्मेंद्र चतुर ने इस्तीफ़ा दे दिया है, ट्विटर ने अधिकारी के इस्तीफे को लेकर अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है

Publish: Jun 28, 2021, 08:44 AM IST

ट्विटर के शिकायत निवारण अधिकारी ने दिया इस्तीफा, नए आईटी नियमों के तहत ट्विटर ने की थी नियुक्ति

नई दिल्ली। ट्विटर के शिकायत निवारण अधिकारी धर्मेंद्र चतुर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। रविवार को ट्विटर की वेबसाइट से धर्मेंद्र चतुर का नाम भी नदारद हो गया। ट्विटर ने अपने अधिकारी के इस्तीफे के संबंध में अभी तक किसी प्रकार की प्रतिक्रिया नहीं दी है। 

सोशल मीडिया कंपनी का इस्तीफा ऐसे समय में आया है जब नए आईटी नियमों को लेकर भारत सरकार और ट्विटर आमने सामने है। पिछले कुछ महीनों से लगातार भारत सरकार और ट्विटर के बीच कोल्ड वॉर छिड़ी हुई है। 

भारत सरकार ने 5 जून को नए आईटी नियमों का पालन करने के लिए ट्विटर को अंतिम चेतावनी दी थी। भारत सरकार ने कहा था कि अगर सोशल मीडिया कंपनी जल्द ही आईटी नियमों का अनुपालन नहीं करती है तो इसका खामियाजा भुगतने के लिए सोशल मीडिया कंपनी को तैयार रहना होगा। 

इसी बीच ट्विटर ने शिकायत निवारण अधिकारी की नियुक्ति की थी। लेकिन अब अधिकारी के अचानक इस्तीफे के बाद एक बार फिर से गहमागहमी तेज़ हो गई है। नए आईटी नियमों और ट्विटर से जुड़े मौजूदा विवाद को लेकर संसद की एक स्थाई समिति ने भी 18 जून को ट्विटर के प्रतिनिधिमंडल से चर्चा की है।