PMO एवं राजस्थान CM के बीच ट्विटर वॉर, गहलोत बोले- प्रधानमंत्री कार्यालय को फैक्ट नहीं पता

पीएम मोदी के कार्यक्रम से राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का भाषण हटाए जाने पर सियासी गर्मी बढ़ गई है। इसे लेकर पीएमओ और गहलोत के बीच ट्विटर पर जंग छिड़ी हुई है।

Updated: Jul 27, 2023, 04:29 PM IST

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुरुवार को राज्य के दौरे पर होने वाले कार्यक्रम से उनका भाषण हटा दिया गया। इसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से अशोक गहलोत को जवाब देते हुए कहा गया कि उनके मुख्यमंत्री कार्यालय ने ही जानकारी दी थी कि वे (गहलोत) आएंगे ही नहीं।

पीएमओ के इस जवाब पर अब एक बार फिर से अशोक गहलोत ने पलटवार किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ''माननीय प्रधानमंत्री जी, आपके कार्यालय ने मेरे ट्वीट पर संज्ञान लिया परन्तु संभवत: उन्हें भी तथ्यों से अवगत नहीं करवाया गया है। भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय से भेजे गए प्रस्तावित मिनट टू मिनट कार्यक्रम में मेरा संबोधन रखा गया था। कल रात को मुझे पुन: अवगत करवाया गया कि मेरा संबोधन नहीं होगा।"

यह भी पढ़ेंः बालगीत बंदर मामा की तर्ज पर MP में डंपर मामा गीत वायरल, कांग्रेस ने वीडियो ट्वीट कर साधा निशाना

उन्होंने ट्वीट में आगे लिखा, ''मेरे कार्यालय ने भारत सरकार को अवगत करवाया था कि डॉक्टर्स की राय के अनुसार पैर में लगी चोट के कारण मैं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कार्यक्रम में शामिल रहूंगा एवं मेरे मंत्रिगण कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। अभी भी मैं राजस्थान के हित के इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नॉन इनटरेक्टिव मोड पर शामिल रहूंगा। आपके संज्ञान के लिए पूर्व में प्राप्त मिनट टू मिनट एवं मेरे कार्यालय से भेजा गया पत्र साझा कर रहा हूं।" गहलोत ने इसके साथ सारे डॉक्यूमेंट्स शेयर किए हैं।

यह भी पढेंःमणिपुर पर संसद में हंगामा, काले कपड़े पहनकर पहुंचा विपक्ष, राज्यसभा में मोदी वर्सेज INDIA के लगे नारे

इससे पहले प्रधानमंत्री कार्यालय ने सीएम गहलोत के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, "प्रोटोकॉल के मुताबिक, हमने आपको न्यौता दिया था और आपका भाषण भी तय था, लेकिन आपके ऑफिस ने बताया कि आप कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। पीएम मोदी के पूर्व के कार्यक्रमों में भी आपको न्यौता दिया गया और आप वहां मौजूद भी रहे। आपका आज के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए स्वागत है। विकास कार्यों के लिए लगाए जाने वाली शिलाओं पर आपका भी नाम है। अगर आपको अपनी हालिया चोट से कोई शारीरिक दिक्कत न हो तो आपकी उपस्थिति अमूल्य होगी।"