BJP को उसकी असली जगह दिखाकर रहेंगे, भतीजे की बगावत के बाद सतारा में शरद पवार का शक्ति प्रदर्शन

देश में कुछ समूहों द्वारा जाति और धर्म के नाम पर समाज के बीच दरार पैदा की जा रही है। हम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महाराष्ट्र की सेवा कर रहे थे, लेकिन कुछ लोगों ने हमारी सरकार गिरा दी। देश के कुछ अन्य हिस्सों में भी ऐसा ही हुआ: शरद पवार

Updated: Jul 03, 2023, 04:41 PM IST

सतारा। महाराष्ट्र में सियासी खींचतान के बीच NCP के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने सतारा से स्पष्ट संदेश दिया कि वो ताकत दिखाने के लिए तैयार हैं। उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी को हम उसकी असली जगह दिखाकर रहेंगे। साथ ही कहा कि सांप्रदायिक ताकतों के विरुद्ध हमारी लड़ाई जारी रहेगी।

सोमवार को एक तरफ जहां, अजित पवार के घर पर बागी गुट की बैठक हो रही थी, वहीं दूसरी तरफ शरद पवार सतारा से महाराष्ट्र और देश की जनता को एक संदेश दे रहे थे। इस दौरान शरद पवार ने परोक्ष रूप से बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में कुछ समूहों द्वारा जाति और धर्म के नाम पर समाज के बीच दरार पैदा की जा रही है। उन्होंने कहा कि हम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महाराष्ट्र की सेवा कर रहे थे, लेकिन कुछ लोगों ने हमारी सरकार गिरा दी। देश के कुछ अन्य हिस्सों में भी ऐसा ही हुआ।

सोमवार को शरद पवार महाराष्ट्र के सतारा पहुंचे और वाई बी चह्वाह को श्रद्धांजलि दी। सतारा के कराड में वाई बी चह्वाण स्मृति स्थल पर पार्टी समर्थकों को संबोधित करते हुए सीनियर पवार ने कहा, हम सभी लोगों को अभी एकजुट रहने की जरूरत है। इसके पहले शरद पवार ने रोड शो कर अपनी ताकत भी दिखाई। पवार ने इस दौरान अपने समर्थकों से कहा कि आपके समर्थन से हम फिर से मजबूत होंगे और महाराष्ट्र फिर से प्रगति के पथ पर आगे बढ़ेगा।

पवार ने आगे कहा, 'महाराष्ट्र को जाति और धर्म के नाम पर बांटा जा रहा है। धार्मिक विवाद भड़काया जा रहा है। हम महाराष्ट्र को मजबूत किए बिना नहीं रुकेंगे। महाराष्ट्र को अपनी एकता दिखानी होगी। बीजेपी हमेशा इस तरह का खेल करती रही है। हम बीजेपी को उसकी सही जगह दिखाकर रहेंगे। आज गुरुपूर्णिमा है। इस दिन हम सभी ने चव्हाण साहब का आशीर्वाद लिया। महाराष्ट्र के लोगों का समर्थन पाने के लिए अभियान शुरू करने को इससे बेहतर क्या हो सकता है। अगले छह महीने में हमें जनता के बीच जाने का मौका मिलेगा।