दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव हुए वर्ल्ड बैंक अध्यक्ष पद के उम्मीदवार, पीएम मोदी से होने वाली थी मीटिंग

अजय बांगा के दिल्ली दौरे का आज अंतिम दिन था, पीएम मोदी के अलावा आज वित्त मंत्री और विदेश मंत्री के साथ भी उनकी बैठक होने वाली थी

Publish: Mar 24, 2023, 10:17 AM IST

Photo Courtesy : Money control
Photo Courtesy : Money control

नई दिल्ली। वर्ल्ड बैंक के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अजय बांगा कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। उनके दिल्ली दौरे के अंतिम दिन उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अजय बांगा की आज प्रधानमंत्री मोदी के साथ मीटिंग होने वाली थी। 

कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद अजय बांगा आइसोलेशन में चले गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी के अलावा आज उन्हें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ भी बैठक होने वाली थी। लेकिन अब बांगा के कोरोना से संक्रमित होने के बाद वित्त मंत्रालय द्वारा एक बयान जारी कर इस प्रस्तावित मीटिंग को रद्द कर दिया गया है। 

अजय बांगा इस समय अपने तीन सप्ताह के वैश्विक दौरे पर हैं। उन्होंने अपने दौरे की शुरुआत अफ्रीका से की थी। इसके बाद उन्होंने यूरोप की यात्रा की। भारत आने से पहले वह अमेरिका के दौरे पर थे। अमेरिकी दूतावास के प्रवक्ता द्वारा जारी बयान के मुताबिक भारत के लिए रवाना होने से पहले बांगा की कोरोना जांच हुई और वह उसमें कोरोना नेगेटिव पाए गए थे। 

बांगा गुरुवार को दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचे थे। 63 वर्षीय बांगा मौजूदा समय में जनरल अटलांटिक में उपाध्यक्ष हैं। इससे पहले वह मास्टरकार्ड के अध्यक्ष व मुख्य कार्यपालक अधिकारी थे। उन्हें 2016 में पद्म श्री के सम्मान से भी सम्मानित किया जा चुका है।