YSR तेलंगाना पार्टी का कांग्रेस में विलय, जगन मोहन रेड्डी की बहन वाई एस शर्मिला हुईं कांग्रेस में शामिल

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी की उपस्थिति में वाईएस शर्मिला गुरुवार को कांग्रेस में शामिल हुईं। इस दौरान उन्होंने कहा की भारत की बुनियाद का निर्माण कांग्रेस पार्टी ने ही किया है।

Updated: Jan 04, 2024, 04:09 PM IST

नई दिल्ली। वाईएसआर तेलंगाना पार्टी का कांग्रेस में विलय हो गया है। वाईएसआर तेलंगाना की अध्यक्ष 
वाई एस शर्मिला ने गुरुवार को कांग्रेस की सदस्यता ली। वाई एस शर्मिला आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की बहन हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी की उपस्थिति में वाईएस शर्मिला गुरुवार को कांग्रेस में शामिल हुईं।

वाई एस शर्मिला अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत वाईएस राजशेखर रेड्डी की बेटी हैं।
कांग्रेस में शामिल होने के बाद शर्मिला ने कहा कि मुझे वाईएसआर तेलंगाना पार्टी को कांग्रेस में विलय करते हुए बेहद ख़ुशी हो रही है। उन्होंने कहा कि वाईएसआर ने तेलुगु लोगों की सेवा में अपना जीवन दे दिया। आज मेरे पिता की आत्मा को बेहद ख़ुशी हो रही होगी की उनकी बेटी ने उनके कदमों पर चलने का फ़ैसला किया। 

वाई एस शर्मिला ने आगे कहा कि भारत की बुनियाद का निर्माण कांग्रेस पार्टी ने ही किया है। मुझे खुशी है कि मैं कांग्रेस में रह कर अपने पिता के इस सपने को पूरा करने में मदद करूंगी, जहां उन्होंने राहुल गांधी के पीएम होने सपना देखा था। वहीं उन्होंने कहा कि ईसाई होने के नाते मणिपुर में जो हुआ, उसने मुझे बेहद पीड़ा पहुंचाई। वहां इतने लोग मारे गए, सैकड़ों चर्च जला दिए गई।

बता दें कि शर्मिला ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस को अपना समर्थन देने की घोषणा भी की थी। तेलंगाना व‍िधानसभा चुनाव के दौरान शर्मिला ने के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली बीआरएस सरकार के कथित भ्रष्ट और जनविरोधी शासन के ख‍िलाफ आवाज बुलंद की थी। शर्मिला के शामिल होने से आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में कांग्रेस को मजबूती मिलेगी।