BJP कहती है Make in India लेकिन करती है Buy from China

Rahul Gandhi : ट्वीट कर मोदी सरकार पर साधा निशाना, मोदी सरकार के दौरान भारत का चीन से आयात अधिकतम

Updated: Jun-30, 2020, 12:43 PM IST

BJP कहती है Make in India लेकिन करती है Buy from China

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अब सरकार पर चीनी आयात को लेकर सवाल खड़ा किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर बताया है कि यूपीए सरकार की तुलना में मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान चीन से आयात अधिक हुआ है। ज़ाहिर है राहुल गांधी ने केंद्र सरकार के बॉयकॉट चाइना कैंपेन पर निशाना साधा है।

तथ्य झूठ नहीं बोलते

राहुल गांधी ने कांग्रेस की यूपीए सरकार और मौजूदा सरकार द्वारा चीन से किए गए आयात का आंकड़ा पेश किया है। राहुल ने इसे सिद्ध करने के लिए एक ग्राफ साझा किया है जिसमें यह बताया गया है कि यूपीए सरकार के दौरान चीन से अधिकतम आयात 14 फीसदी हुआ था। जबकि मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान यह आंकड़ा 18 फीसदी तक पहुंचा गया। साझा किए गए ग्राफ के अनुसार 2012 में यूपीए सरकार ने चीन से अधितकम 14 फीसदी तक आयात किया तो वहीं 2018 में मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान चीन से आयात अपने अब तक के अधितकम स्तर 18 फीसदी पर पहुंच गया। राहुल गांधी ने ग्राफ साझा करते हुए कहा है कि 'तथ्य झूठ नहीं बोलते।'

 

मेक इन इंडिया बनाम बाय फ्रॉम चाइना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ग्राफ साझा करते हुए केंद्र सरकार की आर्थिक योजना के अंतर्विरोधों पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए यह आरोप लगाया है कि एक तरफ जहां केंद्र सरकार मेक इन इंडिया का कैंपेन चला रही है तो वहीं अपने कार्यकाल के दौरान चीन से सबसे ज़्यादा आयात इसी सरकार ने किया है।