क्रिकेट पर कोरोना का असर, मोदी स्टेडियम में 50 फीसदी दर्शकों को ही अनुमति

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टी ट्वेंटी मैचों की सीरीज के दौरान अहमदाबाद के मोदी स्टेडियम में 50 फीसदी दर्शकों को ही बैठाने की इजाज़त मिली है, पुणे में वनडे सीरीज बिना दर्शकों के ही खेलनी पड़ सकती है

Updated: Mar 12, 2021, 01:26 PM IST

Photo Courtesy: Indian Express
Photo Courtesy: Indian Express

अहमदाबाद। भारत और इंग्लैंड के बीच आज से टी ट्वेंटी सीरीज का आगाज़ हो गया है। सीरीज के पांचों मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने हैं। मोटेरा में भारतीय टीम की हौसला अफजाई करने के लिए दर्शक मौजूद होंगे। लेकिन वनडे सीरीज के दौरान भारतीय खिलाड़ियों को दर्शकों की कमी खलेगी।

दरअसल इस सारी कवायद के पीछे देश भर में बढ़ता कोरोना का कहर है। भारत और इंग्लैंड के बीच टी ट्वेंटी सीरीज के सभी मुकाबले अहमदाबाद में खेले जाने हैं। ऐसे में कोरोना से कम प्रभावित होने के चलते गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने मोटेरा में दर्शकों को आने की अनुमति दे दी है। ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम को मिलाकर कुल 50 फीसदी टिकटों की बिक्री हो सकेगी। 

दूसरी तरफ पुणे के स्टेडियम में होने वाली वनडे सीरीज में भारतीय टीम का समर्थन करने के लिए दर्शक मौजूद ही नहीं होंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि पुणे में लगातार कोरोना के मामले बढ़ने की वजह से नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। कोरोना से सबसे प्रभावित राज्य महाराष्ट्र ही है। महाराष्ट्र के नागपुर और अकोला में संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। देश भर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आईपीएल को बंद दरवाज़ों के बीच आयोजित किए जाने की संभावना भी बढ़ गई है। हालांकि बीसीसीआई ने अभी दर्शकों की मौजूदगी को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं की है।