हाजी अलियेव को पटखनी नहीं दे पाए बजरंग पुनिया, सेमीफाइनल मुकाबले में मिली हार

बजरंग पुनिया की सेमीफाइनल में इस हार के बाद गोल्ड या सिल्वर मेडल की आस टूट गई है, अब बजरंग पुनिया को ब्रॉन्ज के लिए मशक्कत करनी पड़ेगी

Updated: Aug 06, 2021, 10:15 AM IST

Photo Courtesy: Sony TV
Photo Courtesy: Sony TV

नई दिल्ली। भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया टोक्यो ओलंपिक में सेमीफाइनल मुकाबला हार गए हैं। ओलंपिक चैम्पियन हाजी अलियेव ने उन्हें शिकस्त दे दी है। बजरंग की हार के साथी ही गोल्ड मेडल का सपना भी टूट गया है। अब बजरंग को ब्रॉन्ज मेडल के लिए प्रयास करना होगा। 

बजरंग पुनिया को हाजी अलियेव के हाथों 5-12 से हार झेलनी पड़ी। बजरंग पुनिया हाजी अलियेव को ठीक दो साल पहले प्रो रेसलिंग लीग में हरा चुके थे। हाजी अलियेव ने 2016। में हुए रियो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

बजरंग पुनिया ने आज ही क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला था। जिसमें बजरंग पुनिया ने ईरानी रेसलर मोर्तजा को चारों खाने चित कर दिया था।क्वार्टर फाइनल में बजरंग को मिली जीत के बाद ही मेडल की उम्मीद बढ़ गई थी। हालांकि बजरंग के पास ब्रॉन्ज मेडल हासिल करना का मौका अब भी बरकरार है।

इससे पहले आज ही भारतीय महिला हॉकी टीम को भी ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेले गए मुकाबले में हार झेलनी पड़ी। महिला टीम को ग्रेट ब्रिटेन ने हरा दिया। जिसके बाद एक और मेडल की उम्मीद समाप्त हो गई।