विराट कोहली पर भड़के गौतम गंभीर, उनकी कप्तानी की तीखी आलोचना की

गौतम गंभीर ने कहा कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ विराट कोहली की कप्तानी समझ नहीं आई, बुमराह से शुरुआत में सिर्फ़ 2 ओवर करवाने पर उठाए सवाल

Updated: Nov 30, 2020, 08:00 PM IST

विराट कोहली पर भड़के गौतम गंभीर, उनकी कप्तानी की तीखी आलोचना की
Photo Courtesy: CricketCountry.com

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर एक बार फिर विराट कोहली पर भड़क गए हैं। गौतम गंभीर ने कोहली की कप्तानी की बेहद तीखे लहज़े में आलोचना की है। गौतम गंभीर ने कहा है कि उन्हें विराट कोहली की कप्तानी समझ नहीं आती। 

दरअसल भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज गंवा चुकी है। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पहले दोनों मैच गंवा दिए हैं। गौतम गंभीर ने दूसरे मैच में टीम के तेज़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से शुरुआत में केवल दो ओवर कराने को लेकर सवाल उठाए हैं ।

गौतम गंभीर ने कहा कि जब आप ऑस्ट्रेलिया जैसी बैटिंग लाइन अप के सामने अपने फ्रंटलाइन गेंदबाज से शुरुआत में केवल दो ओवर का स्पेल करवाते हैं तो यह बिल्कुल समझ के परे है। मुझे इस तरह की कप्तानी समझ नहीं आती। गंभीर ने कोहली की कप्तानी की आलोचना करते हुए कहा कि शायद विराट कोहली टी ट्वेंटी मोड में कप्तानी कर रहे हैं, क्योंकि वनडे मुकाबलों में आप अपने मुख्य तेज़ गेंदबाज से शुरुआत में कम से कम चार ओवर का स्पेल ज़रूर करवाते हैं। टीम के मुख्य तेज़ गेंदबाज से 4-3-3 ओवरों का स्पेल होना चाहिए या फिर 4-4-2 ओवरों का स्पेल। लेकिन बुमराह से केवल दो ओवर का स्पेल करवाना एकदम सिर के ऊपर से जाने वाली चीज़ है। गंभीर ने यह बात ईएसपीएन क्रिकइंफो के पोस्ट मैच शॉ में कही। 

अगले मैच में शिवम दुबे या वॉशिंगटन सुंदर को दिया जा सकता है मौका : गंभीर 

गौतम गंभीर का कहना है कि भारतीय टीम अगले मैच में शिवम दुबे और वॉशिंगटन सुंदर को मौका दे सकती है। गंभीर ने कहा, 'अगले मैच में वॉशिंगटन सुंदर या शिवम दुबे या ऐसे किसी खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है, जिससे समझ आए कि वह वनडे फॉर्मैट में कैसा करते हैं, लेकिन अगर आपके पास ऑस्ट्रेलिया में ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं है, तो यह सेलेक्टर्स की गलती है।'

बता दें कि पहली दफा नहीं है जब गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी की आलोचना की है। गंभीर आईपीएल के दौरान भी विराट कोहली की कप्तानी की आलोचना कर चुके हैं। कुछ ही दिनों पहले गौतम गंभीर रोहित शर्मा को विराट कोहली से बेहतर कप्तान बता चुके हैं। पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर भी विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को सीमित ओवरों की कप्तानी सौंपे जाने की सलाह दे चुके हैं।