IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला

DC vs KXIP Match Preview: आईपीएल में अब तक 24 बार भिड़ीं किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब ने 14 और दिल्ली ने जीते 10 मैच

Updated: Sep-21, 2020, 02:21 AM IST

IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला
Photo Courtsey: Insidesport

कोरोना संकट के कारण दूसरी बार देश से बाहर दुबई में हो रहे आईपीएल में 20 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच खेला जाएगा। दिल्ली की कमान श्रेयस अय्यर संभालेंगे जबकि पंजाब की कप्तानी केएल राहुल करेंगे। 

दुबई में यह मैच शाम 7:30 बजे शुरू होगा। किंग्स इलेवन पंजाब ने यूएई में खेले अपने सभी मुकाबले जीते हैं। ऐसे में वो यूएई में अपनी अजेय बढ़त को बरकरार रखना चाहेगी। वहीं दिल्ली इस सीजन का पहला मैच जीत कर आईपीएल 2020 में लीड लेना चाहेगी। दोनों टीमों के बीच हुए बीते पांच मुकाबलों में किंग्स इलेवन ने चार मैच जीते हैं। दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अभी तक 24 मुकाबले हुए हैं जिसमें से पंजाब ने 14 और दिल्ली ने 10 मैच जीते हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब के साथ इस मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका लगा है। दिल्ली के तेज गेंदबाज़ इशांत शर्मा प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए थे। वे यह मैच नहीं खेल सकेंगे। दिल्ली की टीम में जहां शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस, डेनियल सैम्स और शिमरन हेटमायर शामिल हैं।  

किंग्स इलेवन पंजाब में केएल राहुल, ग्लेन मैक्सवेल, क्रिस गेल, सरफराज खान, मयंक अग्रवाल और निकोलस पूरन जैसे खिलाड़ी हैं।