ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टेस्ट सिरीज़ नहीं खेलेंगे जसप्रीत बुमराह

पहले कहा जा रहा था कि बुमराह ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ अंतिम दो टेस्ट मैचों में भारतीय टीम का हिस्सा रह सकते हैं

Publish: Feb 10, 2023, 08:26 AM IST

Photo Courtesy: Aaj Tak
Photo Courtesy: Aaj Tak

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ बॉर्डर गावस्कर सीरीज खेल रही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम अपने सबसे मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जल्द वापसी की आस लगाए बैठी थी लेकिन अब ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि बुमराह टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे। 

दरअसल बुमराह को लेकर यह संभावना जताई जा रही थी कि वे अंतिम दो टेस्ट मैचों में भारतीय टीम का हिस्सा रह सकते हैं लेकिन द टेलीग्राफ ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि बुमराह पूरी सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे। खुद कप्तान रोहित शर्मा ने भी न्यूज़ीलैंड के विरुद्ध वन डे सीरीज के बाद यह उम्मीद जताई थी कि बुमराह कम से कम दो टेस्ट मैच तो खेलेंगे ही। 

जसप्रीत बुमराह इस समय बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में चोट से उबर रहे हैं। हालांकि उनके बारे में स्थिति अभी भी स्पष्ट नहीं है कि आखिर वे कितने दिनों तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। 

बुमराह पिछले साल सितंबर अक्टूबर के महीने में ही चोटिल हो गए थे। चोट के चलते उन्हें टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप से भी बाहर रहना पड़ा था। विश्व कप में भारतीय टीम को बुमराह की काफी कमी खली थी। अब इसी साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी होना है, वहीं साल के अंत में एकदिवसीय विश्व कप भी है। ऐसे में बुमराह का जल फिट होना भारतीय टीम के लिए बहुत ज़रूरी है।