रोहित शर्मा सहित पांच भारतीय क्रिकेटरों पर बायो बबल तोड़ने का आरोप, पांचों खिलाड़ी अब आइसोलेशन में

अब रोहित शर्मा सहित पाँचों खिलाड़ी टीम के अन्य सदस्यों के साथ ट्रेनिंग और ट्रैवल नहीं कर पाएंगे, हालांकि इन्हें अलग से ट्रेनिंग करने की इजाज़त है

Updated: Jan 03, 2021, 12:23 AM IST

रोहित शर्मा सहित पांच भारतीय क्रिकेटरों पर बायो बबल तोड़ने का आरोप, पांचों खिलाड़ी अब आइसोलेशन में
Photo Courtesy : NDTV

भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा सहित पांच क्रिकेटरों को कथित तौर पर बायो बबल तोड़ने की वजह से आइसोलेशन में रखा गया है। ये खिलाड़ी बाकी खिलाड़ियों के संपर्क में न आ पाएं, इसलिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पाँचों भारतीय क्रिकेटरों को आइसोलेशन में रख दिया है। अब ये खिलाड़ी टीम के अन्य सदस्यों के साथ ट्रेवल और ट्रेनिंग नहीं कर पाएंगे। हाँ, लेकिन इन खिलाड़ियों को अलग से ट्रेनिंग करने की अनुमति दी गई है।  

रोहित शर्मा के अलावा ऋषभ पंत, शुभमन गिल, नवदीप सैनी और पृथ्वी शॉ को आइसोलेशन में रखा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह सभी खिलाड़ी 1 जनवरी को मेलबोर्न के किसी रेस्टोरेंट में खाना खाने पहुंचे थे। वहां पर ऋषभ पंत ने एक फैन को कथित तौर पर गले भी लगाया था। यह खबर ऑस्ट्रलियन मीडिया में फैलते ही बवाल मच गया। जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने त्वरित एक्शन लेते हुए पांचो खिलाड़ियों को आइसोलेशन में रख दिया।  

हालांकि भारतीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों द्वारा बायो बबल के तोड़े जाने से इनकार किया है। मीडिया रिपोर्ट्स में बीसीसीआई के किसी अधिकारी के हवाले से कहा जा रहा है कि भारतीय खिलाड़ियों ने किसी भी तरह से बायो बबल को नहीं तोड़ा है। मेलबोर्न के जिस रेस्टोरेंट में खिलाड़ी खाना खाने गए थे, खिलाड़ियों ने सभी तरह के एहतियात बरते थे। बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि अब फैन ने भी पंत के गले मिलने की बात से इनकार कर दिया।  

 यह सारा बवाल नवलदीप सिंह नामक एक शख्स के कथित दावे से शुरू हुआ था। दरअसल जब रोहित शर्मा सहित पाँचों खिलाड़ी मेलबोर्न के किसी रेस्टोरेंट में खाना खाने पहुंचे थे। तब उस समय खिलाड़ियों की सामने वाली टेबल पर नवलदीप सिंह नामक शख्स भी बैठा हुआ था। उसी समय नवलदीप सिंह ट्विटर पर वीडियो भी साझा कर रहा था कि रोहित शर्मा सहित पांच खिलाड़ी उसकी सामने वाली टेबल पर लंच कर रहे हैं। नवलदीप सिंह ने कहा कि उसने इन सभी खिलाड़ियों के बिल का भी भुगतान किया है। इसके बाद उसने यह भी दावा किया कि भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत से वो गले भी मिला है। जल्द ही उसका वीडियो वायरल हो गया और इसके बाद यह बवाल मच गया कि भारतीय खिलाड़ियों ने बायोबबल तोड़ा है। जब इस मामले ने तूल पकड़ा तो इसके बाद नवलदीप सिंह ने खुद यह स्वीकारा की उसने ऋषभ पंत के साथ गले मिलने की बात झूठ कही थी। नवलदीप सिंह ने कहा कि वो खिलाड़ियों को देखकर ज़्यादा एक्साइट हो गया था, जिस वजह से उसने पंत के गले मिलने की बात कह दी।