सुबह से इंस्टाग्राम का सर्वर डाउन, यूजर्स ने की लॉग इन में परेशानी की शिकायत

इंस्टाग्राम के लगभग 30 हजार यूजर्स ने में लॉग-इन में समस्या को लेकर शिकायत की है। सुबह सात बजे से शुरू हुई शिकायत पर मेटा की तरफ़ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली

Updated: Mar 09, 2023, 06:46 PM IST

नई दिल्ली। पॉपुलर फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम का सर्वर क्रैश हो गया। दुनिया भर के यूजर्स को इसे इस्तेमाल करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार की सुबह इंस्टाग्राम डाउन होने की खबर हर जगह फैल गई। वहीं, दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यूजर्स मेटा की ऐप की शिकायत कर रहे हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और वेबसाइट्स के क्रैश या डाउन होने की घटनाओं को ट्रैक करने वाली वेबसाइट डाउन डिटेक्टर के अनुसार लगभग 30 हजार उपयोगकर्ताओं को इंस्टाग्राम चलाने में दिक्कत का सामना करना पड़ा।

डाउन डिटेक्टर ने बताया है कि सुबह से अभी तक करीब 30 हजार से ज्यादा यूजर्स ने इंस्टाग्राम में लॉग-इन की दिक्कत को लेकर रिपोर्ट किया है। यूजर्स को इंस्टाग्राम पर यह परेशानी सुबह करीब 7 बजे से आ रही है। 50 फीसदी यूजर्स ने सर्वर कनेक्शन को शिकायत की, वहीं 20 फीसदी लोगों ने लॉगिन करने में दिक्कत आने की बात कही है और साथ ही फीड भी रिफ्रेश नहीं हो रही है।

इंस्टाग्राम की सर्विस नॉर्मल होने से पहले कई घंटों तक आउटरेज रहा, जिससे यूजर्स निराश रहे और प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल नहीं पर पाए। यह साफ नहीं है कि यह घटना इंस्टाग्राम की तरफ से किसी तकनीकी समस्या से संबंधित थी या किसी दूसरी वजह से ऐसे हुआ।