आखिर कौन कर रहा है मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को गुमराह

एमपी की ऐसी अनेक खबरों के लिए सुनें हम समवेत की ख़ास पेशकश समाचार सारांश

Updated: Sep 01, 2021, 08:25 AM IST

अब अलग अलग अखबार पढ़ने से मुक्ति। हम समवेत के 'समाचार सारांश' में सुनिए एमपी के अखबारों में छपी खबरें एक साथ। यहां आपको मिलेगी वो खबरें जो आपके लिए जानना महत्वपूर्ण हैं।  

रिटायर्ड आईएएस ने खोली ब्यूरोक्रेसी की पोल

भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी रहे आरबी प्रजापति ने अपने रिटायरमेंट के एक साल बाद ब्यूरोक्रेट्स के खिलाफ मोर्चा खोला है। दो यू ट्यूब वीडियो जारी कर उन्होंने आरोप लगाया है कि टॉप ब्यूरोक्रेट्स अपनी खामियों को छिपाने के लिए मुख्यमंत्री को गुमराह कर रहे हैं। 


कैबिनेट में उठा बिजली कटौती का मुद्दा

प्रदेश में चल रही बिजली कटौती का मुद्दा मंगलवार को कैबिनेट बैठक में उठा। लोक निर्माण मंत्री गोपाल हम भार्गव ने कहा कि लोगों को अब बिजली की आदत हो चुकी है। वे अब कटौती को बर्दाश्त नहीं करते हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम ऐसी स्थिति बनने ही क्यों दे रहे हैं। बिजली की व्यवस्था दुरुस्त की जाए। 

एमपी में एक लाख सरकारी नौकरी

प्रदेश में जल्द ही लगभग एक लाख सरकारी पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने वाली है। विमुक्त घुमक्कड़ और अर्धघुमक्कड़ जनजाति के युवाओं को इसके लिए जरूरी प्रशिक्षण दिया जाएगा।  यह घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीएम हाउस में विमुक्त, घुमक्कड़ और अर्धघुमक्कड़ जनजाति पंचायत को संबोधित करते हुए की।