छत्तीसगढ़ में ईडी की बड़ी कार्रवाई, सीएम बघेल की उपसचिव समेत कई अफसरों के घर छापे

रायगढ़ की कलेक्टर रानू साहू के घर पर ईडी की रेड सुबह से ही चल रही है। ईडी की टीम ने मुख्यमंत्री भपेश बघेल के करीबी अफसरों के ठिकाने पर छापे मारे हैं।

Updated: Oct 11, 2022, 10:00 AM IST

छत्तीसगढ़ में ईडी की बड़ी कार्रवाई, सीएम बघेल की उपसचिव समेत कई अफसरों के घर छापे

रायपुर। छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी की टीम ने मुख्यमंत्री भपेश बघेल के करीबी अफसरों के ठिकाने पर छापे मारे हैं। जानकारी के मुताबिक सुबह सात बजे से ईडी की टीम ने छापे की कार्रवाई शुरू की है। करीब 12 से ज्यादा ठिकानों पर ईडी की टीम मौजूद है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ये छापेमारी छत्तीसगढ़ में माइनिंग के मामले में की जा रही है। ईडी की टीम सीएम भूपेश बघेल की उपसचिव सौम्या चौरसिया के ठिकाने पर भी छापेमारी कर रही है। रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू के घर भी ईडी की टीम पहुंची हुई है।

यह भी पढ़ें: संवैधानिक मूल्यों की रक्षा के लिए उन्होंने हमेशा कांग्रेस का साथ दिया: मुलायम सिंह के निधन पर बोलीं सोनिया गांधी

खनन प्रमुख आईएएस जेपी मौर्या के रायपुर स्थित आवास और सीए विजय मालू के ठिकानों पर छापेमारी हो रही है। रायगढ़ के गांजा चौक निवासी नवनीत तिवारी के घर पर भी छापा पड़ा है। ये छापे दुर्ग, भिलाई, रायपुर समेत कई जगहों पर पड़े हैं।

महासमुंद में नेता अग्नि चंद्राकर , अनुपम नगर में सूर्यकांत तिवारी के ठिकानों पर भी छापेमारी हुई है। बता दें कि इससे पहले आयकर विभाग ने भी इस साल जून में मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यालय में तैनात उप सचिव सौम्या चौरसिया के दो ठिकानों समेत 7 जगहों पर छापेमार कार्रवाई हुई थी।