रणजी क्रिकेटर के घर में घुसकर मारपीट, हमलावरों ने माता-पिता, पत्नी व अन्य को रॉड से घायल किया

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में अमित मिश्रा के घर पड़ोसियों ने मचाया उत्पात, माता-पिता और पत्नी को रॉड से मारकर किया घायल, पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप

Updated: Dec 29, 2021, 03:43 AM IST

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रणजी क्रिकेटर अमित मिश्रा के घर में घुसकर पड़ोसियों ने हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि रॉड, फावड़ा और डंडे लेकर घुसे आरोपियों ने मिश्रा के माता-पिता, पत्नी, छोटे भाई और गर्भवती छोटी बहू की बेरहमी से पिटाई की। सभी चोटिलों को गंभीर हालत में अपोलो अस्पताल और CIMS में भर्ती कराया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकंडा के कृष्णा विहार कॉलोनी निवासी रणजी प्लेयर अमित मिश्रा के पड़ोसी गंगाधर मिश्रा अपने घर की पुताई करा रहे थे। सोमवार सुबह गंगाधर मिश्रा उनके घर पहुंचे और अमित के पिता चंद्रिका प्रसाद से कहा कि उनके घर की तरफ की दीवार पर पुताई कराना है। इस पर चंद्रिका प्रसाद ने पूजा पाठ करने और घर का कामकाज निपटाने के बाद पुताई करने की बात कही। इसी बात पर गंगाधर भड़क गए।

आरोप है कि इसके बाद गंगाधर अपने भाई, बेटे व अन्य लोगों के साथ लाठी, फावड़ा व रॉड लेकर आए और घर में घुसकर हमला कर दिया। आरोपियों ने यहां परिवार के सभी लोगों की पिटाई शुरू कर दी। घर की छोटी बहु जो गर्भवती थी उसका भी सिर फोड़ दिया। इस हमला में अमित के माता-पिता, पत्नी, छोटे भाई और उनकी गर्भवती पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गयी हैं। 

घायलों को इलाज के लिए अपोलो और CIMS अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले में पुलिस पर भी लापरवाही बरतने का आरोप लग रहा है। आरोप है कि जानलेवा हमले को मामूली विवाद के तौर पर देखा जा रहा है। पुलिस ने इस मामले में आइपीसी की धारा 147, 254, 323, 452 और 506 के तहत केस दर्ज कर लिया है। पीड़ित परिवार ने इस कार्रवाई को लेकर असंतोष जाहिर किया है।

बताया जा रहा है कि इस दौरान अमित मिश्रा अहमदाबाद में थे। वहां रेलवे की रणजी टीम का कैंप चल रहा है। अमित की पत्नी ने जब उन्हें फोन पर हमले की जानकारी दी, तब वे बीच में ही कैंप छोड़कर तत्काल बिलासपुर के लिए रवाना हुए। अमित मिश्रा ने अपने क्रिकेट कैरियर की शुरुआत 2008 में मध्य प्रदेश रणजी टीम से शुरू की थी। इसके बाद से वे लगातार रेलवे की टीम से खेल रहे हैं। विजय हजारे, सैय्यद मुस्ताक ट्राफी के साथ ही रणजी खेलने वाले अमित मिश्रा सेंट्रल जोन टी-20 भी खेल चुके हैं।