Chhattisgarh corona: एहतियात के तौर पर क्वारंटाइन हुईं राज्यपाल अनुसुइया उइके

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके 15 सितंबर तक आइसोलेशन में रहेंगी, पिछले दिनों उनसे संपर्क में आए लोगों के कोरोना संक्रमित होने के बाद लिया है फैसला

Updated: Sep 04, 2020 07:38 PM IST

Chhattisgarh corona: एहतियात के तौर पर क्वारंटाइन हुईं राज्यपाल अनुसुइया उइके
Photo Courtesy: lalluram

रायपुर। राज्यपाल अनुसुईया उइके अपने गृह जिले छिंदवाड़ा में अपने घर पर 15 सितंबर तक क्वारंटाइन पर रहेंगी। छत्तीसगढ़ की राज्यपाल का कहना है कि पिछले दिनों उनके संपर्क में आए कुछ लोगों को कोरोना संक्रमण हो गया है। जिसकी वजह से वे भी सावधानी बरतते आइसोलेशन में रहेंगी। उन्होंने अपने खुद को कुछ दिनों के लिए क्वारंटाइन कर लिया है। इस अवधि के दौरान राज्यपाल किसी से मुलाकात नहीं करेंगी। उनसे मिलने-जुलने पर रोक लगी रहेगी। बताया गया है कि किसी को आवश्यक कार्य होने पर राजभवन के ई-मेल के माध्यम से संपर्क किया जा सकता है।

 राज्यपाल अनुसुइया उइके ने लोगों से अपील की है कि इनदिनों राजधानी रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के विभिन्न शहरों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ रही है। ऐसे में जनता अपने घरों पर ही रहें और आवश्यक काम होने पर ही घरों से बाहर निकले। राज्यपाल ने कहा है कि लोग सामाजिक दूरी का अवश्य पालन करें, भीड़ वाले जगहों पर न जाएं।

उन्होने जनता से मास्क का उपयोग करने और साबुन से हाथ धोने की भी अपील की है। बच्चें और बुजुर्गों को हिदायत देते हुए उन्होने कहा है कि कोरोना से बचने के लिए घर पर ही रहें। अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने वाले तत्वों का नियमित रूप से उपयोग करें। राज्यपाल ने सभी से व्यायाम और प्राणायाम करने को भी कहा है। उनका कहना है कि इन सब बातों का पालन करने से कोरोना से आसानी से बचा जा सकता है।

गौरतलब है की बीते 24 घंटे में रायपुर में 412 नए कोरोना संक्रमित की पहचान की गई है, वहीं पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2284 पहुंच गया है।