Chhattisgarh: नेताजी की जयंती पर एलान, सुभाष चंद्र बोस के नाम पर होगी राज्य पुलिस प्रशिक्षण अकादमी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के नए बिजनेस इंक्यूबेशन सेंटर का नाम भी नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नाम पर रखने का किया एलान, आज देश मना रहा है नेताजी की 125 वीं जयंती

Updated: Jan 23, 2021, 06:03 PM IST

Chhattisgarh: नेताजी की जयंती पर एलान, सुभाष चंद्र बोस के नाम पर होगी राज्य पुलिस प्रशिक्षण अकादमी
Photo Courtesy: twitter

रायपुर। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कई प्रमुख घोषणाएं की। मुख्यमंत्री ने चंदखुरी स्थित राज्य पुलिस प्रशिक्षण अकादमी और एग्री-बिजनेस इन्क्यूबेशन सेंटर का नाम नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नाम पर करने का एलान किया। मुख्यमंत्री ने इस बारे में ट्वीट करके बताया कि अब पुलिस ट्रेनिंग सेंटर का नाम नेताजी के नाम पर होगा। गौरतलब है कि देश भर में नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जन्मदिन पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जा रहा है।

30 करोड़ की लागत से बनने वाले एग्री-बिजनेस इन्क्यूबेशन सेंटर का ऑनलाइन शिलान्यास करते हुए मुख्यमंत्री ने सुभाष चंद्र बोस को युवाओं के प्ररेणा स्रोत बताया। उन्होंने कहा कि सुभाष चंद्र युवाओं के आइडियल हैं। इसलिए उद्यमियों के इस केंद्र का नाम नेताजी के नाम पर नाम पर किया जा रहा है।

प्रदेश का यह सेंटर कृषि को उद्योग से जोड़ने का काम करेगा। गौरतलब है कि इससे फूड प्रोसेसिंग, फसलों की गुणवत्ता पर आधारित स्टार्ट अप शुरू करने वाले युवाओं को लाभ होगा। इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय स्टार्ट अप के लिए युवाओं को तकनीकी सहायता उपलब्ध करवाएगा। जिससे युवा गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकेंगे। मुख्यमंत्री का सपना है कि प्रदेश में उपयोग होने वाली हर वस्तु का निर्माण प्रदेश में किया जाए।