Chhattisgarh: पखांजूर में नक्सलियों ने फेंके पर्चे

आज से 3 अगस्त तक नक्सली मना रहे हैं शहीद सप्ताह, पुलिस हाई अलर्ट पर

Updated: Jul 28, 2020 06:57 PM IST

Chhattisgarh: पखांजूर में नक्सलियों ने फेंके पर्चे

पखांजूर। आज से नक्सलियों के शहीद सप्ताह की शुरुआत हो गई है। दहशत फैलाने के लिए नक्सलियों ने पखांजूर थाना से महज तीन किलोमीटर की दूरी पर पर्चे फेंके । नक्सलियों ने बैनर-पोस्टर लगाकर शहीद सप्ताह के दौरान बंद का आह्वान किया है। ये पर्चे पखांजूर-कापसी मुख्यमार्ग पर शनि मंदिर के पास बड़ी संख्या में फेंके गए हैं।

नक्सलियों ने इलाके में अनोखा तरीका अपनाया हैं, नक्सली बैटरी और स्पीकर की सहायता से गोंडी भाषा के गानों के माध्यम से शहीद सप्ताह मनाने की अपील भी कर रहे हैं। नक्सली गाना गाकर लोगों से शहीद सप्ताह मनाने में सहयोग की अपील कर रहे हैं। नक्सली 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीद सप्ताह मनाने की अपील लोगों से कर रहे हैं ।

नक्सली संगठनों के 28 जुलाई से लेकर 3 अगस्त तक चलने वाले इस शहीद सप्ताह के मद्देनजर पुलिस हाई अलर्ट पर है। पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी जिलों के एसपी को अलर्ट किया गया है। छत्तीसगढ़ पुलिस नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार है। गौरतलब है कि पुलिस द्वारा मारे गए नक्सलियों को शहीद बताते हुए उनकी याद में हर साल 28 जुलाई से 3 अगस्त तक नक्सलियों द्वारा शहीद सप्ताह मनाया जाता है।

इससे पहले भी नक्सली संगठनों ने छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में शहीद सप्ताह शुरू होने से पहले अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए बैनर और पोस्टर चिपकाये थे।