रायपुर में डबल मर्डर: पूर्व मंत्री की बहू और पोती की हत्या, घरवालों पर ही आरोप

पूर्व वन मंत्री घृतलहरे की बहू और पोती की हत्या, पड़ोसियों के घर का दरवाजा तोड़ने पर कमरे में छिपे मिले ननदोई और उसका साथी, बहू के मायके वालों ने दामाद पर लगाया साजिश रचने का आरोप

Updated: Jan 31, 2021, 03:23 PM IST

रायपुर में डबल मर्डर: पूर्व मंत्री की बहू और पोती की हत्या, घरवालों पर ही आरोप
Photo Courtesy: Asianet

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में डबल मर्डर से सनसनी मच गई है। शहर के खम्हारडीह इलाके के एक मकान में देर शाम एक महिला और उनकी बेटी की बेरहमी से हत्या कर दी गई। हत्या के बाद दोनों के शवों को दीवान के अंदर छिपा दिया गया था। मृतकों की पहचान प्रदेश के पूर्व वनमंत्री स्वर्गीय डीपी घृतलहरे की बहू और पोती के रूप में की गई है। पुलिस को हत्याकांड में घर के ही लोगों का हाथ होने की आशंका है। हालांकि हत्या की वजह का अबतक खुलासा नहीं हो सका है।

जानकारी के मुताबिक सतनाम चौक निवासी तरुण धृतलहरे अपनी पत्नी नेहा और 9 साल की बेटी पीहू के साथ रहते हैं। कल देर शाम नेहा और पीहू की किसी ने गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद दोनों के शवों को कमरे में दीवान के अंदर छिपा दिया गया। घटना की जानकारी तब मिली जब नेहा के भाई और बहन के आने पर किसी ने दरवाजा नहीं खोला।

इसके बाद नेहा के भाई व बहन ने जब पड़ोसियों की मदद से दरवाजा तोड़ा, तब उन्हें कमरे में नेहा के ननदोई और उसके एक साथी छिपे नज़र आए। मामले में पुलिस ने दोनों संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि इन दोनों का आरोप है कि नेहा के भाई ने फंसाने के लिए अंदर ले जाकर बाहर से दरवाजा लगा दिया। जबकि नेहा के मायकेवालों ने आरोप लगाया है कि इस हत्याकांड के पीछे और किसी की नहीं बल्कि उनके दामाद तरुण घृतलहरे की ही साजिश है।

यह भी पढ़ें: चंबल में डाकुओं का गिरोह फिर सक्रिय, डॉक्टर ने कोहनी के बल घिसटकर बचाई अपनी जान

नेहा के मायके वालों की शिकायत पर पुलिस ने उनके पति तरुण से भी पूछताछ की है। हालांकि उसने आरोपों से इनकार करते हुए दावा किया है कि वह पिछले तीन दिनों से रायपुर से करीब 80 किलोमीटर दूर अपने गांव गया था, क्योंकि उसे किसी से पैसे लेने थे। बताया जा रहा है कि तरुण ब्याज पर पैसे देने का काम करता है। साथ ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी में अनुसूचित जाति विंग का काम भी देखता है। फिलहाल पुलिस संदेह के आधार पर तरुण के फोन कॉल की जांच कर रही है।