छत्तीसगढ़: रायपुर में शराब खरीदने के लिए उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

छत्तीसगढ़ में शराब ऑनलाइन मगर दुकान के बाहर लंबी लाइन, OTP के लिए इंतजार, सेल्समैन की खुशामद और रुपयों का लालच देने के बाद मिल रही शराब की बोतलें।

Updated: May 22, 2021, 07:12 PM IST

छत्तीसगढ़: रायपुर में शराब खरीदने के लिए उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां
Photo courtesy: bhaskar

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शराब दुकानों के बाहर शनिवार को भरी भीड़ उमड़ी। शराब लेने के लिए लोग घंटो लंबी लाइन में खड़े रहे। सोशल डिस्टेंसिंग गायब दिखी। लोग एक दूसरे से सटे नजर आए। सोशल मीडिया में शराब दुकान में उमड़ी भीड़ का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमे सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिख रही है। 

 

बता दे छत्तीसगढ़ सरकार  ऑनलाइन ऑर्डर के जरिये घर पहुँच सेवा दे रही है। उसके बाद भी लोग शराब की दुकान पर लाइन लगे हुए हैं। शहर के कटोरा तालाब स्थित सूर्या बार है यहां नीचे पिकअप प्वाइंट बनाया गया है। आबकारी विभाग के अफसर खुद यहां मौजूद रहकर शराब लोगों को दिलवा रहे हैं। मगर शराब देरी से मिलने की वजह से परेशान लोगों को तरह-तरह के हथकंडे अपनाने पड़ रहे हैं। दुकान के सेल्समैन की खुशामद के साथ ही रुपयों का लालच देने के बाद OTP मिल रहा है।


OTP कोड से  कन्फर्म होता है कि जो दुकान पर पहुंचा है, उसी ने ऑर्डर किया है। इसके बाद ही शराब मिलती है। बताया जा रहा है ओटीपी के लिए 5 दिनों से लोगों को इंतजार करना पड़ रहा है। ऐसे भी लोग  दुकान के बाहर लाइन में लगे हुए हैं।


पहले की तरह ऑनलाइन बुकिंग और डिलीवरी का सिस्टम अब भी जारी है। csmcl Online नाम के ऐप से शराब बुक की जा रही है। लोगों को इस एप पर पिक-अप यानी की दुकान पर जाकर बोतल लेने का ऑप्शन मिल रहा है। इसे क्लिक करते ही लोगों को दुकान का पता मिलेगा, दुकानदार लोगों को एक OTP भेजेगा। ये OTP दुकान पर जाकर दिखाना होगा, तब ऑर्डर की हुई शराब मिलेगी। इसके रुपए पहले की तरह एडवांस में ऑनलाइन ही देने होंगे। बिना ऑनलाइन ऑर्डर और OTP के शराब नहीं मिलेगी। ये सुविधा मॉल की प्रीमियम दुकानों में नहीं मिलेगी।