आमिर खान भूले दोस्त से किया वादा, दाने दाने को मोहताज मिस्टर परफेक्शनिस्ट के यार का परिवार

चंदेरी के गरीब बुनकर को आमिर ने 12 साल पहले बनाया था दोस्त, मदद का दिया था भरोसा, कोरोना से दोस्त की मौत के बाद बीड़ी बनाकर 3 बच्चे पाल रही उसकी विधवा

Updated: Feb 05, 2022, 12:31 PM IST

Photo Courtesy: inshorts
Photo Courtesy: inshorts

आमिर खान के एक दोस्त की पत्नी अपने बच्चों का पेट पालने के लिए बीड़ी बनाने और बुनकरी का काम करने को मजबूर है। एक दशक पहले महिला के पति कमलेश कोरी और मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से फेमस आमिर खान की दोस्ती 3 इडियट्स की शूटिंग के दौरान हुई थी। आमिर खान फिल्म के सिलसिले में चंदेरी से 4 किमी दूर प्राणपुर गांव में आए थे। उन्होंने स्थानीय बुनकर कमलेश कोरी से 6 हजार की साड़ियां 25 हजार में खरीदी थीं। एक साड़ी वे अपनी पत्नी के लिए ले गए थे, दूसरी साड़ी उन्होंने अपनी को स्टार करीना कपूर को गिफ्ट की थी।

आमिर ने बुनकर के घर करीब 5 घंटे बिताए थे, इस दौरान उन्होंने कमलेश की पत्नी के हाथ का बना खाना भी खाया था। दोस्ती के तोहफे में आमिर ने कमलेश को अपनी सोने की अंगूठी उतार कर दे दी थी।

साथ ही कहा था कि उन्हें जिंदगी में किसी चीज की जरूरत हो तो वे उन्हें नि:संकोच फोन करें। एक्टर ने उनकी बनाई साड़ी की तारीफ करते हुए वादा किया था कि वे उनके लिए मुंबई में स्टोर खुलवाने में मदद करेंगे।

और पढें: लता मंगेशकर की तबीयत बेहद नाजुक, डॉक्टरों ने वेंटिलेटर पर किया शिफ्ट

लेकिन 12 साल में एक्टर ने अपने दोस्त की मदद तो दूर उसकी खोज खबर तक नहीं ली। कोरोना की वजह से कमलेश कोरी की मौत हो गई है, उनका परिवार दाने-दाने को तरस रहा है। परिवार में आमिर के दोस्त कमलेश की पत्नी कमला बाई अपने 3 बच्चों के साथ रहती है। कमला का 9 साल का एक बेटा है, 12 और 21 साल की बेटियां हैं।एक बेटी की शादी हो चुकी है। मंझली बेटी की शादी की उम्र हो चुकी है, लेकिन उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं है। वहीं गरीबी की वजह से एक बेटा और बेटी स्कूल से वंचित हो गए हैं। अब कमला को रोजी-रोटी के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। कभी वह बीड़ी बनाती है तो कभी साड़ियां बुनकर किसी कदर अपने बच्चों का पेट भरती है। गरीब के बच्चे अपने पिता के दोस्त आमिर खान से मदद की गुहार लगा रहे हैं ताकि उनकी पढ़ाई पूरी हो सके औऱ वे अपनी मां का हाथ बंटा सकें।