ऐश्वर्या राय पहुंची ओरछा, मणिरत्नम की फिल्म पोन्नियिन सेलवन की शूटिंग में लेंगी भाग

मणिरत्नम की मेगा बजट फिल्म की शूटिंग ओरछा में जारी, बेटी आराध्या के साथ पहुंची ऐश्वर्या राय, ग्वालियर और महेश्वर में भी होनी है शूटिंग, साल 2022 में रिलीज होगी फिल्म

Updated: Aug 21, 2021, 12:15 PM IST

ऐश्वर्या राय पहुंची ओरछा, मणिरत्नम की फिल्म पोन्नियिन सेलवन की शूटिंग में लेंगी भाग
Photo courtesy: Free Press Journal

मणिरत्नम की फिल्म पोन्नियिन सेलवन की शूटिंग मध्यप्रदेश में जारी है। फिल्म में पूर्व मिस वर्ल्ड और बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय खास किरदार निभा रही हैं। फिल्म का एक हिस्सा ओरछा में शूट हो रहा है। जिसकी शूटिंग के सिलसिले में ऐश्वर्या दतिया पहुंचीं वहां से वे ओरछा के लिए रवाना हो गई। पहले ऐश्वर्या को दतिया के प्रसिद्ध मां पीतांबरा मंदिर भी जाना था लेकिन बाद में वह कार्यक्रम रद्द हो गया और ऐश्वर्या सीधे ओरछा के लिए रवाना हो गई।

पोन्नियिन सेलवन नाम की इस पीरियड ड्रामा फिल्म के डायरेक्टर मणिरत्नम हैं। पोन्नियिन सेलवन से पहले मणि ओरछा के ऐतिहासिक मंदिरों महलों में फिल्म रावण की शूटिंग कर चुके हैं। उन्हें मध्यप्रदेश की लोकेशन्स से काफी लगाव है।

वहीं ऐश्वर्या राय का भी मध्यप्रदेश से काफी खास कनेक्शन है। अभिषेक की ननिहाल भोपाल में है, जिसके सिलसिले में कई बार ऐश्वर्या और अभिषेक अपनी नानी से मिलने आते जाते रहे हैं। फिल्म लूडो की शूटिंग के दौरान अभिषेक अपनी नानी से मिलने आए थे।

यह मणिरत्नम और ऐश्वर्या की चौथी फिल्म है। इस फिल्म के पहले ऐश्वर्या मणि के निर्देशन इरुवर,  गुरु और रावणन में काम कर चुकी हैं। फिल्म में म्यूजिक एआर रहमान का है। फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ कार्थी विक्रम, तृषा कृष्णा, ऐश्वर्या लक्ष्मी, प्रकाश राज, जयाराम,जयम रवि भी अहम किरदारों में नजर आने वाले हैं। फिल्म के प्रोड्यूसर मद्रास टॉकीज और लायका प्रोडक्शन हैं।

पोन्नियिन सेलवन कल्कि कृष्णमूर्ति नाम के तमिल ऐतिहासिक नॉवल पर आधारित फिल्म है। यह नॉवल 1955 में प्रकाशित हुआ था। ओरछा से पहले फिल्म की शूटिंग हैदराबाद में हुई थी। फिल्म का कुछ हिस्सा पांडिचेरी में भी फिल्माया गया था।

कुछ दिनों पहले फिल्म पोन्नियिन सेल्वन का एक पोस्टर रिलीज किया गया था। पीएस सेल्वन पार्ट 1 नाम दिया गया था। जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि फिल्म को दो अलग-अलग हिस्सों में रिलीज होगी फिल्म की 75 फीसदी शूटिंग पूरी हो गई है। जो की साल 2022 में रिलीज होगी। फिल्म 500 करोड़ रुपए के मेगा बजट में तैयार हो रही है। फिल्म मणिरत्नम के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक है।