कंगना को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का राष्ट्रीय पुरस्कार, सुशांत की छिछोरे बनी बेस्ट फीचर फिल्म

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, केंद्र सरकार के सूचना प्रसारण मंत्रालय के मातहत आने वाले फिल्म समारोह निदेशालय द्वारा दिए जाते हैं

Updated: Mar 22, 2021, 12:16 PM IST

Photo Courtesy : Indian Express
Photo Courtesy : Indian Express

मुंबई/नई दिल्ली। बॉलीवुड की कंट्रोवर्शियल क्वीन कंगना रनौत को नेशनल फिल्म अवार्ड्स में बेस्ट एक्ट्रेस के खिताब से नवाज़ा गया है। कंगना को उनकी फिल्म मणिकर्णिका और पंगा के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का पुरस्कार दिया गया है। बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म छिछोरे को बेस्ट फीचर फिल्म का अवार्ड मिला है। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार फिल्म समारोह निदेशालय द्वारा दिए जाते हैं, जो केंद्र सरकार के सूचना प्रसारण मंत्रालय के मातहत आता है।

मनोज वाजपेयी को हिंदी फिल्म भोंसले के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला है। जबकि रांझणा फेम धनुष को उनकी तमिल फिल्म असुरन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला है।केसरी फिल्म के मशहूर गाने 'तेरी मिट्टी' के गायक बी प्राक को बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड मिला है।  

कंगना रनौत अमूमन बीजेपी के समर्थन में सोशल मीडिया पर सक्रिय दिखाई देती हैं। बीजेपी की विपक्षी पार्टियों और विरोधी नेताओं के खिलाफ कंगना की अनर्गल बयानबाज़ी भी चर्चा का केंद्र बनी रहती है। कंगना किसान आंदोलन में शामिल किसानों के खिलाफ विवादित टिप्पणियां करने के चलते कोर्ट के चक्कर भी काट चुकी हैं। वहीं सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून 2020 को आत्महत्या कर ली थी। सुशांत की आत्महत्या को हत्या का एंगल देने की बहुत कोशिश की गई। सुशांत मौत मामले को बीजेपी ने बिहार में बड़ा मुद्दा बनाकर अपने पक्ष में भुनाने की कोशिश भी की थी। 

बहरहाल इस समय दिल्ली में 67 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार का ऐलान किया जा रहा है। जिसमें कलाकारों को 2019 में किए गए उनके प्रदर्शन के आधार पर पुरस्कृत किए जा रहा है। ये पुरस्कार सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले फिल्म फेस्टिवल निदेशालय द्वारा जाते हैं। पहले इसका आयोजन पिछले साल मई महीने में किया जाना था। लेकिन कोरोना के कारण इसका आयोजन नहीं किया जा सका।