खादी की ड्रेस में सेल्फी दिलाएगी इनाम, बस करना होगा आपको ये काम

खादी को प्रमोट करने के लिए मध्यप्रदेश खादी बोर्ड की नई पहल, खादी की ड्रेस में सेल्फी भेजने पर इनाम और डिस्काउंट देने का किया ऐलान, 31 अगस्त तक खादी बोर्ड की साइट पर भेज सकेंगे फोटो, टॉप 3 को मिलेगा आकर्षक प्राइज

Updated: Aug 14, 2021, 05:23 PM IST

खादी की ड्रेस में सेल्फी दिलाएगी इनाम, बस करना होगा आपको ये काम
Photo Courtesy: Patrika

भोपाल। आज के मॉर्डन दौर में जहां हर हाथ में मोबाइल कैमरा है, ऐसे में शायद की कोई ऐसा शख्स हो जो सेल्फी खींचने का शौक ना रखता हो। अब अगर यह सेल्फी आपको इनाम दिलवा दे तो कहने ही क्या। मध्यप्रदेश खादी बोर्ड ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोगों को खादी से जोड़ने की पहल की है। इसके तहत लोगों से सेल्फी मंगाई जा रही है। जिसमें फोटो भेजने वाले ने खादी के कपड़े पहने हों। सेल्फी के साथ लोगों से खादी के कपड़ों को और ज्यादा पॉप्यूलर बनाने के लिए अपने सुझाव भी मांगे गए हैं।

दरअसल मध्यप्रदेश में खादी के फैशनेबल कपड़े कबीरा ब्रांड के नाम से मिलते हैं। कबीरा ब्रांड राजधानी भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर जैसे प्रदेश के महानगरों के अलावा कई अन्य बड़े शहरों में मौजूद है। यहां हर उम्र के लोगों के लिए फैशनेबल खादी के कपड़े उपलब्ध हैं। इसके जरिए हर वर्ग और उम्र के बीच खादी को लोकप्रिय बनाना के उद्देश्य से काम किया जा रहा है। 

31 अगस्त तक भेजी जा सकेगी एंट्रीज

यह सेल्फी प्रतियोगिता मध्यप्रदेश खादी बोर्ड और ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा चलाई जा रही है। इसका उद्देश्य लोगों को खादी के प्रति आकर्षित करना है। लोगों से अपील की जा रही है कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस सेल्फी अभियान में पार्टीसिपेट करें। लोग इस सेल्फी प्रतियोगिता के लिए अपनी एंट्री 31 अगस्त तक भेज सकते हैं। सेल्फी mp.mygov.in/task/selfie पर भेजना है। खादी बोर्ड की तरफ से टॉप 3 विनर्स को आकर्षक इनाम दिया जाएगा।

विजेता को इनाम के साथ मिलेगा 30 % की छूट का वाउचर

सेल्फी प्रतियोगिता के विनर को ग्रामोद्योग बोर्ड की ओर गिफ्ट वाउचर दिया जाएगा, जिससे वे कबीरा ब्रांड के खादी कपड़ों की खरीदी पर 30 प्रतिशत तक स्पेशल डिस्काउंट पा सकेंगे। खादी बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार सेल्फी JPG या PNG फार्मेट में अपलोड करना होगी। इसे लेकर मध्यप्रदेश खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड की मैनेजिंग डायरेक्टर अनुभा श्रीवास्तव ने लोगों से इस प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है।  

और पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले ग्वालियर नगर निगम की बिल्डिंग में हादसा, झंडा लगाते हुए 3 निगम कर्मियों की मौत

दरअसल मध्यप्रदेश खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा कबीरा ब्रांड के नाम से फैशनेबल और डिजाइनर खादी कपड़ों को लॉन्च कर चुकी है। ये कपड़े मध्यप्रदेश के विभिन्न शहरों में मिलते हैं। इनकी दुकाने मध्यप्रदेश की विभिन्न टूरिस्ट जगहों पर भी मौजूद हैं।