नेपाल में पर्यटकों को ले जा रहा हेलीकॉप्टर लापता, 5 विदेशी नागरिक सहित 6 लोग थे सवार

नेपाल में 6 लोगों सहित एक हेलीकॉप्टर माउंट एवरेस्ट की पहाड़ियों में लापता हो गया है। उड़ान भरने के करीब 15 मिनट बाद हेलिकॉप्टर से संपर्क टूट गया।

Updated: Jul 11, 2023, 01:04 PM IST

काठमांडू। नेपाल के सोलुखुभु से काठमांडू जा रहा एक हेलीकॉप्टर लापता हो गया। इसमें छह लोगों के सवार होने की सूचना है। इनमें पांच विदेशी नागरिक थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक सुबह करीब 10 बजे इस हेलीकॉप्टर का संपर्क कंट्रोल टॉवर से टूट गया। इसके बाद से ही चॉपर की कोई जानकारी नहीं मिली है।

अधिकारियों ने बताया कि मनांग एयर का हेलीकॉप्टर माउंट एवरेस्ट के करीब लापता हुआ है। त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के महाप्रबंधक प्रताप भानु तिवारी ने कहा कि हेलीकॉप्टर उड़ान भरने के 15 मिनट बाद ही संपर्क से बाहर हो गया।

हेलीकॉप्टर पांच विदेशी पर्यटकों को दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट की सैर पर ले जा रहा था और मंगलवार सुबह राजधानी काठमांडू लौट रहा था। हवाई अड्डे के अधिकारी सागर काडेल ने कहा, कि मौसम की स्थिति के कारण हेलीकॉप्टर के उड़ान मार्ग में बदलाव करना पड़ा था।

सागर काडेल के मुताबिक, भारी बारिश के बीच मानसून के मौसम में उड़ानों में देरी होना और मार्ग बदलना आम बात है। लापता विमान की तलाश के प्रयास जारी हैं।