लंदन में हैदराबाद की छात्रा की हत्या, ब्राजीलियाई युवक ने चाकू घोंपकर मार डाला

हमलावर ने दो लोगों पर चाकू से अटैक किया है, जिसमें हैदराबाद की युवती ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि 28 साल की दूसरी महिला को फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Updated: Jun 14, 2023, 05:08 PM IST

लंदन। लंदन के वेम्बली में हैदराबाद की एक छात्रा की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। 27 साल की इस छात्रा का नाम तेजस्विनी रेड्डी है। बताया जा रहा है कि एक ब्राजीलियाई शख्स ने तेजस्विनी के छात्रावास के पास इस घटना को अंजाम दिया, जिससे तेजस्विनी की मौके पर ही मौत हो गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक स्‍थानीय समय के अनुसार मंगलवार सुबह 10 बजे इस वारदात को अंजाम दिया गया है। मृतका की पहचान कोंथम तेजस्विनी के रूप में हुई है। इस घटना में हैदराबाद की ही रहने वाली एक अन्‍य छात्रा भी घायल हुई है। उसका फिलहाल इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें: MP बीजेपी में भगदड़ जारी, ग्वालियर-चंबल अंचल के बड़े नेता बैजनाथ यादव ने थामा कांग्रेस का दामन

पुलिस का कहना है कि ब्राजील के रहने वाले एक छात्र ने इस वारदात को अंजाम दिया है। इस पूरे मामले में कुल दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। मृतक छात्रा तेजस्विनी के कजन विजय ने बताया कि उनकी बहन लंदन के वेम्बली में नील्ड क्रिसेंट इलाके में अन्‍य छात्रों के साथ शेयरिंग में किराए पर रह रही थी। करीब एक सप्‍ताह पहले ही ब्राजील का रहने वाला आरोपी युवक वहां शिफ्ट हुआ था।

आरोपी युवक से उनकी किसी बात को लेकर झगड़ा हुई थी। इसी बात को लेकर आरोपी ने इस वारदात को अंजाम दिया। बताया गया क‍ि तेजस्विनी इसी साल मार्च में अपनी मास्‍टर डिग्री के लिए लंदन गई थी। मामले पर लंदन पुलिस ने कहा कि मौका-ए-वारदात से 24 वर्षीय युवक और 23 साल की युवती को शक के आधार पर गिरफ्तार किया गया था। युवती को बाद में रिहा कर दिया गया। इसके बाद 23 वर्षीय एक अन्‍य संदिग्‍ध को गिरफ्तार किया गया। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।