वॉलमार्ट सेंटर-बार समेत अमेरिका में 3 जगहों पर मास शूटिंग, 22 की मौत, 50 से अधिक घायल

मेने के लेविस्टन में गोलीबारी में कम से कम 22 लोग मारे गए और 50 से अधिक घायल हो गए, पुलिस ने कहा कि बंदूकधारी अभी भी फरार है।

Updated: Oct 26, 2023, 04:23 PM IST

अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ली रही हैं। ताजा मामला लेविस्टन, मेन से आया है एक शख्स द्वारा की गई अंधाधुंध फायरिंग में कम से कम 22 लोग मारे गए हैं जबकि 50 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। इनमें से कई की हालत गंभीर है। 

स्थानीय मीडिया के अनुसार, गोलीबारी एक बॉलिंग गली और कम से कम एक अन्य स्थान, एक स्थानीय रेस्तरां और बार में हुई। स्थानीय पुलिस ने फ़ेसबुक पर शूटर की एक तस्वीर पोस्ट की, जो बॉलिंग एली के अंदर एक हथियार लेकर जाता दिख रहा है।

एंड्रोस्कोगिन काउंटी शेरिफ विभाग ने फेसबुक पर लिखा, लॉ इन्फोर्समेंट इस घटना में दो शूटर्स के शामिल होने की जांच कर रहा है। उन्होंने आगे कहा कि हमनें जांच के दौरान सभी बिजनेस को बंद करने के लिए कहा है। अभी तक संदिग्ध की जांच की जा रही है। मेन गवर्नर जेनेट मिल्स ने कहा कि वह लेविस्टन में सक्रिय निशानेबाजों की स्थिति से अवगत हैं और उन्हें इसकी जानकारी दी गई।

गोलीबारी करने वाले आरोपी की पहचान रॉबर्ट कार्ड के रूप में की गई है जो अमेरिकी सेना रिजर्व में एक फायरआर्म्स प्रशिक्षक था। रॉबर्ट हाल को कुछ समय पहले ही मेंटल हेल्थ फैसिलिटी में भर्ती कराया गया था और हाल में उसे वहां से छुट्टी मिली थी।