अबू धाबी ड्रोन हमले में दो भारतीय समेत तीन लोगों की मौत, 6 लोग गंभीर रूप से घायल

ऑयल टैंकर फटने की वजह से मुसाफ्फा एयरपोर्ट पर भीषण आग लग गई, दर्जन भर लोग इस आग की चपेट में आ गए, तीन लोगों की मौत होने की सूचना है, जिनमें दो भारतीय और एक पाकिस्तानी नागरिक शामिल है

Updated: Jan 17, 2022, 09:02 PM IST

अबू धाबी ड्रोन हमले में दो भारतीय समेत तीन लोगों की मौत, 6 लोग गंभीर रूप से घायल
Photo Courtesy: News 18.com

नई दिल्ली। अबू धाबी में एयरपोर्ट पर अचानक हुए ड्रोन हमले ने हड़कंप मचा दिया। ड्रोन हमले में कुल तीन लोग मारे गए जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतकों में दो भारत के नागरिक हैं। खुद यूएई में भारत के राजदूत ने हमले में मारे गए दो लोगों के भारतीय होने की पुष्टि की है। हालांकि मृतकों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार को अबू धाबी के मुसाफ्फा एयरपोर्ट पर अचानक ड्रोन हमला हो गया। ड्रोन हमले के कारण एयरपोर्ट पर रखे तीन ऑयल टैंकरों में भीषण विस्फोट हो गया। हमले ने करीब दर्जन भर लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। जिसमें तीन लोगों की जान चली गई। हमले में दो मारे गए दो भारतीय नागरिकों के अलावा एक पाकिस्तानी नागरिक भी शामिल है। 

न्यूज एजेंसी एएनआई ने यूएई में भारतीय राजदूत के हवाले से हमले में दो भारतीय नागरिकों के मारे जाने की पुष्टि की है। राजदूत संजय सुधीर ने कहा है कि दोनों मृतकों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि मृतकों की पहचान होते ही पीड़ित परिवारों तक हर संभव सहायता पहुंचाई जाएगी। संजय सुधीर ने भारत में ऐसे परिवारों से शांति बनाए रखने की अपील की है, जिनके रिश्तेदार यूएई में रह रहे हैं।

अबू धाबी में हुए इस ड्रोन हमले की जानकारी यमन के हूती विद्रोहियों ने ली है। हूती विद्रोहियों के सैन्य प्रवक्ता का बयान मीडिया संस्थानों में जारी हुआ है, जिसमें बताया गया है कि हूती विद्रोहियों ने अमीराती देशों में हमला किया है।