काबुल हवाई अड्डे पर हमले के जवाब में अमेरिका ने अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट पर किया एयर स्ट्राइक

इस्लामिक स्टेट के एक सदस्य के खिलाफ ड्रोन से किया हमला, लक्ष्य को मार गिराने का दावा, कोई नागरिक हताहत नहीं 

Updated: Aug 28, 2021, 10:41 AM IST

काबुल हवाई अड्डे पर हमले के जवाब में अमेरिका ने अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट पर किया एयर स्ट्राइक

नई दिल्ली। इस्लामिक स्टेट द्वारा काबुल हवाई अड्डे पर आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी लेने के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका की सेना ने इस्लामिक स्टेट पर ड्रोन से हमला कर दिया। काबुल एयरपोर्ट पर हुए हमले की प्लानिंग में शामिल इस्लामिक स्टेट के एक सदस्य पर अमेरिकी सेना ने ड्रोन से बम बरसाए हैं। गौरतलब है कि काबुल एयरपोर्ट पर गुरुवार को हुए एक आत्मघाती हमले में 169 अफगान और 13 अमेरिकी सैनिक मारे गए थे। इसके बाद यूएस राष्ट्रपति जो बाइडेन ने हमला करने वालों को चेतावनी दी थी कि अमेरिका इस हमले का बदला जरूर लेगा। अफगानिस्तान के नंगहार में शनिवार को हुई एयर स्ट्राइक को आईएसआईएस को अमेरिकी जवाब के तौर पर देखा जा रहा है।  

More News: मृत भाजपा प्रवक्ता को लगाया टीका, सर्टिफिकेट भी जारी

यूएस सेंट्रल कमांड ने कहा है कि अमेरिका ने नंगहार में इस्लामिक स्टेट के एक सदस्य के खिलाफ ड्रोन से हमला किया है। इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। किसी नागरिक के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है। सेंट्रल कमांड के प्रवक्ता नेवी कैप्टेन विलियम अर्बन ने कहा कि ड्रोन से हमला उस व्यक्ति पर किया गया जो काबुल हवाई अड्डे पर अमेरिका के खिलाफ हुए आत्मघाती हमले की प्लानिंग में शामिल था।  

नेवी कैप्टेन विलियम अर्बन ने कहा कि अमेरिकी सेना ने आईएसआईएस खुरसान के लिए प्लानिंग करने वाले लोगों के खिलाफ एक आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया। ड्रोन ने किये गए इस हमले में हमने अपने लक्ष्य  को मार गिराया है। राष्ट्रपति बाइडेन द्वारा काबुल के हमलावरों को अंजाम भुगतने की चेतावनी देने के बाद शुक्रवार को पेंटागन ने कहा था कि राष्ट्रपति ने जो भी कार्रवाई करने का आदेश दिया है वो उसके लिए तैयार हैं। इसके बाद अगले ही दिन शनिवार को अमेरिकी सेना ने ये कार्रवाई की है।