मणिपुर हिंसा में फंसे MP के 30 छात्र, बीजेपी MLA ने सीएम को पत्र लिखकर की एयरलिफ्ट करने की मांग

पंधाना विधायक राम दांगोरे ने इंफाल में फंसे छात्रों को एयरलिफ्ट कराने की मांग को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय से भी उन्होंने बात की है।

Updated: May 08, 2023, 08:54 AM IST

खंडवा। मणिपुर में जारी हिंसा के बीच मध्य प्रदेश के करीब 30 छात्र इंफाल में फंसे हुए हैं। खंडवा के तीन छात्रों सहित प्रदेश के कई छात्र इंफाल यूनिवर्सिटी में पढ़ते हैं। फोन और इंटरनेट बंद होने के चलते छात्रों से परिजनों का संपर्क होना भी मुश्किल हो रहा है। पंधाना से बीजेपी विधायक राम दांगोरे ने सीएम शिवराज को पत्र लिखकर मध्य प्रदेश के बच्चों को वहां से निकालने की मांग की है।

विधायक दांगोरे ने सीएम को संबोधित पत्र में लिखा है कि, "मणिपुर में चल रहे उपद्रव तथा उन्माद के लगातार बढ़ने के चलते वहां पर फोन तथा इंटरनेट सुविधा बंद कर दी गई है और भारतीय सेना को तैनात कर दिया गया है। इंफाल के एनएसयू विश्वविद्यालय में मध्य प्रदेश के लगभग 30 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं, जिनमें खंडवा के 3 विद्यार्थी शामिल हैं।" 

भाजपा विधायक ने आगे लिखा कि, "मणिपुर राज्य में दंगे के हालात निर्मित होने के बाद स्थितियां अनियंत्रित हो गई है, जिसके कारण मेघालय, नागालैंड, मणिपुर सरकार ने अपने राज्य के छात्रों को निकालने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। अतः आपसे आग्रह है कि खंडवा सहित मध्य प्रदेश के अन्य विद्यार्थियों को एअरलिफ्ट करवाकर रेस्क्यू कर वापस मध्यप्रदेश लाये जाने का अनुरोध है ।"

बता दें कि पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में पिछले कुछ दिनों से हिंसा और उपद्रव अपने चरम पर है। राज्य के लगभग 10 जिले पूरी तरह से हिंसा की चपेट में है। यहां बमबारी हो रही है। आधिकारिक रूप से अब तक राज्य में हुए उपद्रव के कारण लगभग 54 मौतों की पुष्टि की जा चुकी है। हिंसा के बीच इंफाल में फंसे छात्रों के परिजन परेशान हो रहे हैं।