बिजली विभाग के 4 कर्मचारियों पर हुई कार्रवाई, बुज़ुर्ग महिला को अर्धनग्न अवस्था में दौड़ने पर किया था मजबूर

सागर के देवरी में बिजली विभाग के कर्मचारी बकाए बिजली बिल को लेकर एक बुज़ुर्ग महिला के घर कुर्की करने पहुंचे थे, इस दौरान महिला नहा रही थी

Publish: Mar 26, 2023, 01:12 PM IST

भोपाल। बकाए बिजली बिल के नाम पर बुज़ुर्ग महिला के साथ बिजली विभाग के कर्मचारियों के आपत्तिजनक व्यवहार पर शिवराज सरकार ने एक्शन लिया है। सोशल मीडिया पर बुज़ुर्ग महिला का वीडियो वायरल होने के बाद शिवराज सरकार ने विभाग के दो कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है। जबकि आउटसोर्स पर भर्ती किए गए दो कर्मचारियों को भी हटा दिया गया है। इस मामले में विभागीय जांच भी बैठाई गई है।

शनिवार को सागर ज़िले के देवरी में बिजली विभाग के कर्मचारी बकाए बिजली बिल की वसूली के लिए बुज़ुर्ग महिला के घर पहुंचे थे। बिजली विभाग के कर्मचारी महिला के घर के सामान की कुर्की करने पहुंचे थे। जिस समय कर्मचारी पहुंचे, उस समय बुज़ुर्ग महिला नहा रही थी। 

बिजली विभाग के कर्मचारियों ने घर से सामान निकाल कर उन्हें गाड़ी पर लोड करना शुरू कर दिया। इतने में बुज़ुर्ग महिला अर्धनग्न अवस्था में ही बाहर निकलने पर मजबूर हो गई। वह बदहवास हालत में दौड़ती हुई वाहन के पास पहुंची और सामान की कुर्की न करने की विनती करने लगी। 

महिला द्वारा भारी विरोध करने के बाद कर्मचारियों ने सामान वहीं छोड़ दिया। बिजली विभाग के कर्मचारी रेखा अहिरवार के नाम पर क़रीब 19 हजार के बकाए बिजली बिल की वसूली करने पहुंचे थे। बुज़ुर्ग महिला ने बताया कि बिजली कनेक्शन उसकी बहू रेखा अहिरवार के नाम पर है। बेटा और बहू उसके पास नहीं रहते हैं। 

इस पूरे घटनाक्रम को किसी व्यक्ति ने अपने कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। जल्द ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और बिजली विभाग के कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग होने लगी। जिसके बाद शिवराज सरकार ने दोषी कर्मचारियों पर कार्रवाई करने का फैसला किया।