भिंड में रसगुल्ला फैक्ट्री पर खाद्य विभाग का छापा, टायलेट में रखा 200 किलो नकली पनीर बरामद

भिंड में खाद्य विभाग ने रसगुल्ला बनाने की फैक्ट्री में मारा छापा, 200 किलो नकली पनीर और 100 किलो दूध जब्त, फैक्ट्री में दिखा गंदगी का आलम, चाशनी में मिली मक्खियां

Updated: Feb 26, 2021, 08:28 AM IST

Photo Courtesy: Bhaskar
Photo Courtesy: Bhaskar

भिंड। शहर के स्वतंत्र नगर इलाके में खाद्य विभाग की टीम ने रसगुल्ला बनाने की फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की है। पुलिस और खाद्य विभाग की टीम ने फैक्ट्री में फैली गंदगी के बीच 200 किलो नकली पनीर और एक क्विंटल नकली दूध जब्त किया। फैक्ट्री में चारों तरफ गंदगी का आलम नजर आया, फैक्ट्री संचालक ने पनीर से भरा ड्रम टायलेट में छुपाकर रखा था।

खाद्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि फैक्ट्री में बेहद गंदगी मिली, फैक्ट्री के टॉयलेट में रसगुल्ले से भरा ड्रम और चाशनी में गंदगी और मक्खियां भिनभिनाती मिलीं। खाद्य विभाग और पुलिस ने सारी खाद्य सामग्री जब्तकर नष्ट करवा दी है। रसगुल्लों को फैक्ट्री के पास ही जमीन पर दस फीट गड्ढा खोदकर गड़वा दिया है। ताकि उसे कोई जानवर खाकर बीमार ना हो। सामान नष्ट करने के बाद फैक्ट्री को सील करने की कार्रवाई की गई है।यहां से मिठाइयां शादी समारोह और बड़े आयोजनों में भेजी जाती थी। वहीं दिल्ली-गुजरात में भी नकली पनीर की सप्लाई होती थी।

प्रदेश में मिलावटी सामान के खिलाफ शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इसी सिलसिले में नकली और खराब खाद्य पदार्थ की शिकायत मिलने पर भिंड में पुलिस और खाद्य विभाग की टीम ने कार्रवाई की और सामान जब्त कर फैक्ट्री को सील कर दिया है। दोषियों पर मामला दर्ज कर लिया गया है, कार्रवाई जारी है।