PM मोदी के भोपाल आगमन से पूर्व IYC जिलाध्यक्ष गिरफ्तार, विक्रांत भूरिया ने कहा युवाओं से डरते हैं पीएम

जनजातीय गौरव दिवस मनाने भोपाल पहुंच रहे पीएम मोदी का विरोध न हो इसलिए यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष नरेंद्र यादव को पुलिस ने हिरासत में लिया, प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने प्रधानमंत्री पर बोला हमला और कहा कि अगर युवा शक्ति से इतना डर लगता है तो घर से निकलते ही क्यों है

Updated: Nov 15, 2021, 05:02 PM IST

PM मोदी के भोपाल आगमन से पूर्व IYC जिलाध्यक्ष गिरफ्तार, विक्रांत भूरिया ने कहा युवाओं से डरते हैं पीएम

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भोपाल आगमन से पहले यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष नरेंद्र यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि पुलिस सोमवार सुबह यादव को घर से उठाकर ले गई। पुलिस की इस कार्रवाई पर यूथ कांग्रेस ने आपत्ति जताई है। प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि इतना डरते हो तो घर से निकलते क्यों हो।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार सुबह करीब 9 बजे नरेंद्र यादव बैंक कॉलोनी, जहांगीराबाद स्थित अपने आवास पर बैठे हुए थे। तभी अचानक जहांगीराबाद पुलिस उनके घर आई और उन्हें उठाकर ले गई। पुलिस ने घरवालों को ये भी नहीं बताया कि नरेंद्र को वह क्यों और कहां ले जा रही है। पुलिस ने उनका मोबाइल भी छीनकर स्विच ऑफ कर दिया है। 

यह भी पढ़ें: PM Modi In Bhopal: शाम तक बंद रहेंगे राजधानी के कई रास्ते, बसों के रूट में हुए बदलाव

पुलिस की इस कार्रवाई पर यूथ कांग्रेस ने आपत्ति जताते हुए व्यक्तिगत स्वतंत्रता पर हमला बताया है। यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने हम समवेत से बातचीत के दौरान कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी जब युवाओं से इतना डरते हैं तो घर से निकलते क्यों हैं? यूथ कांग्रेस का आज न कोई प्रोटेस्ट था न अन्य कार्यक्रम। इसके बावजूद जिलाध्यक्ष को शिवराज की पुलिस ने अवैध तरीके से उठा लिया। यह व्यक्तिगत स्वतंत्रता पर हमला है और नागरिकों के संवैधानिक अधिकारों का हनन है। यह कार्रवाई अंग्रेजी हुकूमत की याद दिलाती है।'

दरअसल, पीएम मोदी के भोपाल आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था काफी चुस्त की गई है। राजधानी की पुलिस पीएम के कार्यक्रम के दौरान कोई बवाल नहीं चाहती है। ऐसे में विपक्षी दल से जुड़े ऐसे लोग जो कार्यक्रम के दौरान विरोध कर सकते हैं, उन्हें पहले ही उठा लिया गया है। हालांकि, टेलीफोनिक बातचीत के दौरान जहांगीराबाद थाना ने इस बात से साफ इनकार कर दिया है कि उन्होंने किसी को गिरफ्तार किया है। हेड कॉन्स्टेबल राणा अजय सिंह ने कहा कि जहांगीराबाद पुलिस ने किसी की भी गिरफ्तारी नहीं की है।