अघोषित बिजली कटौती से भोपालवासी परेशान, गर्मी शुरू होते ही बिजली गुल की समस्याएं बढ़ी

बिजली कटौती से सबसे ज्यादा परेशान चूना भट्टी, कोलार और अवधपुरी क्षेत्र की कॉलोनियों के रहवासी हैं। एक तरफ गर्मी बढ़ती जा रही है और दूसरी तरफ रोज कटौती हो रही है।

Updated: Mar 24, 2024, 10:58 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लोग अघोषित बिजली कटौती से परेशान हैं। शहर में दो बड़े रोड प्रोजेक्ट के लिए बिजली लाइनों की शिफ्टिंग के कारण एक-एक हफ्ते रोज शटडाउन लिया जा रहा है। बिजली कटौती से सबसे ज्यादा परेशान चूना भट्टी, कोलार और अवधपुरी क्षेत्र की कॉलोनियों के रहवासी हैं। 

एक तरफ गर्मी बढ़ती जा रही है और दूसरी तरफ रोज बिजली कटौती हो रही है। कोलार सिक्स लेन प्रोजेक्ट के कारण बिजली कटौती को लेकर चूना भट्टी एरिया की दीपक सोसायटी के कई रहवासियों ने तो बिजली कंपनी दफ्तर में इसकी शिकायत भी दर्ज कराई है।

उधर, अवधपुरी क्षेत्र में बीडीए रोड से सटी कॉलोनियों के रहवासी भी इसी वजह से परेशान हैं। रहवासी भगत सिंह का कहना है कि काफी समय से रोज बिजली गुल की जा रही है।

बिजली कटौती को लेकर सिटी सर्कल मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के जीएम जेडए खान ने कहा कि बिजली कंपनी लाइन शिफ्टिंग के लिए तब शटडाउन लेती है जब सड़क निर्माण एजेंसी हमसे परमिट की मांग करती है। ठेकेदार पीडब्ल्यूडी के हैं।