भोपाल: सरपंच प्रशिक्षण कार्यक्रम में खाली रह गयीं कुर्सियां, बुलाए गए सरपंचों को मिला बासी खाना

सीएम शिवराज ने निर्वाचित सरपंचों को साधने के लिए रखा था प्रशिक्षण कार्यक्रम, जिसमें एक तो ज्यादातर महिला सरपंचों के पति ही शिरकत करते पाए गए और जो आए उनमें से भी अधिकांश बस में बैठकर बासी खाने की शिकायत करते मिले

Updated: Dec 08, 2022, 07:07 PM IST

भोपाल: सरपंच प्रशिक्षण कार्यक्रम में खाली रह गयीं कुर्सियां, बुलाए गए सरपंचों को मिला बासी खाना

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बुधवार को सरपंच प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में प्रदेशभर के 23 हजार सरपंचों के शामिल होने का दावा किया जा रहा था। हालांकि, सरपंचों ने शासकीय कार्यक्रम से दूरी बना ली। वहीं जो सरपंच शासकीय बसों में बैठकर भोपाल आए भी उन्हें बासी खाना देकर वापस भेज दिया।

कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने प्रशिक्षण कार्यक्रम का एक वीडियो शेयर किया है। जंबूरी मैदान के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि अधिकांश कुर्सियां खाली हैं। वीडियो तब शूट किया गया है जब सीएम शिवराज सिंह चौहान भाषण दे रहे हैं। पीसी शर्मा ने लिखा है कि, '2023 मध्यप्रदेश विधानसभा के चुनाव परिणाम के रुझान आने शुरू हो गए हैं। भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में 23 हजार सरपंचों को आना था,पर शिवराज जी के जुमले सुनने कोई नहीं आये।'

वहीं जो सरपंच इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए थे उन्हें भी निराशा हाथ लगी। सरपंचों को बासी खाना देकर वापस भेज दिया गया। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें सरपंच बता रहे हैं कि उन्हें कैसा खाना मिला है। वीडियो में कई सरपंच बस में बैठे हुए खाने का डब्बा दिखाते हैं। वे बताते हैं कि सब्जी से दुर्गंध आ रही है और ये खाने लायक नहीं है। वहीं पूड़ी भी एक दिन पहले का बना हुआ है।

बता दें कि मध्य प्रदेश में चार महीने पहले सरपंचों के चुनाव हुए थे, जिसके बाद बुधवार को पहली बार भोपाल में सरपंचों का सम्मेलन आयोजित किया था। विधानसभा चुनाव से पहले सरपंचों को लुभाने के लिए सीएम चौहान ने उनका मानदेय बढ़ाने का भी ऐलान किया। सरपंचों ने कहा कि बीजेपी सरकार ने मानदेय तो बढ़ाया पर मान नहीं मिला, लंच में बासी पूड़ी और सब्जी दिया गया।