भोपाल के MANIT कॉलेज में घुसा बाघ, दरवाजा बंद कर हॉस्टल में दुबके छात्र, क्लासेज सस्पेंड

सोमवार रात 11 बजे तीन स्टूडेंट बाइक से हॉस्टल जा रहे थे, तभी उन्हें बाघ अपनी ओर आता दिखाई दिया। वे इतने डर गए कि वहीं बाइक छोड़कर भाग गए। बाघ हॉस्टल के बाहर भी घूमते हुए देखा गया।

Updated: Oct 04, 2022, 11:17 AM IST

भोपाल के MANIT कॉलेज में घुसा बाघ, दरवाजा बंद कर हॉस्टल में दुबके छात्र, क्लासेज सस्पेंड

भोपाल। देश के प्रतिष्ठित संस्थानों में से एक मॉलाना आजाद नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी यानी (MANIT) परिसर में बाघ घुस आया है। देर रात यह बाघ हॉस्टल के बाहर घूमते देखा गया। डर के मारे छात्र हॉस्टल में दुबके हुए हैं। वहीं एडमिनिस्ट्रेशन ने क्लासेज सस्पेंड करने का आदेश जारी किया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार रात करीब पीपी 11 बजे तीन स्टूडेंट बाइक से हॉस्टल जा रहे थे, तभी उन्हें बाघ अपनी ओर आता दिखाई दिया। वे इतने डर गए कि वहीं बाइक छोड़कर भाग गए। उन्होंने इसकी जानकारी वार्डन और गार्ड को दी। कॉलेज प्रशासन ने वन विभाग को कॉल किया जिसके बाद वन विभाग की टीम सर्चिंग के लिए मैनिट पहुुंची। 

कॉलेज परिसर में बाघ की मौजूदगी को गंभीरता से लेते हुए कॉलेज प्रबंधन ने आगामी आदेश तक सभी कक्षाएं रद्द करने का फैसला लिया है। साथ ही इस संबंध में एक आदेश भी जारी कर दिया गया है। वहीं कैंपस में रहने वाले सभी छात्रों को बतौर सुरक्षा हॉस्टल से बाहर न निकलने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसका एक नोटिस मैनिट प्रबंधन द्वारा सभी छात्रों तक पहुंचा दिया गया है। 

बताया जा रहा है कि कॉलेज परिसर में बाघ ने एक गाय पर हमला कर दिया। छात्रों ने बताया कि पूरी रात वे डर के मारे सो भी नहीं पाएं। परिजन भी अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भोज मुक्त विश्वविद्यालय और वाल्मी में भी बाघ की चहलकदमी देखी गई। अब बाघ की दहशत मैनिट तक पहुंच गई है। भोपाल में पढ़ने वाले छात्र बाघ को लेकर डरे हुए हैं।