अरविंद मेनन ने केरल में रचाई शादी, गृह राज्य में देखेंगे पार्टी का कार्यभार

अरविंद मेनन ने आज केरल के त्रिशूर में गुरुवायुर मंदिर में लिए सात फेरे, परिवार और रिश्तेदार भी रहे शादी में मौजूद

Publish: Aug 20, 2021, 04:23 PM IST

अरविंद मेनन ने केरल में रचाई शादी, गृह राज्य में देखेंगे पार्टी का कार्यभार

तिरुवंतपुरम। बीजेपी नेता अरविंद मेनन आज शादी के बंधन में बंध गए। केरल के त्रिशूर में भगवान गुरुवायुर के मंदिर में उन्होंने सात फेरे लिए। 53 वर्षीय मेनन ने केरल के पल्लाकाड़ ज़िले की रहने वालीं श्रुति से विवाह किया है। मेनन और श्रुति ने बीते 14 अगस्त को सगाई की थी। जिसके बाद उन्होंने यह जानकारी दी थी कि 20 अगस्त को वे गृहस्थ जीवन में प्रवेश करेंगे।  

अरविंद मेनन की शादी में उनके परिजन और रिश्तेदार भी मौजूद रहे। मेनन ने शादी की तस्वीरों को साझा करते हुए कहा, पित्रों के आशीर्वाद से केरल के गुरुवायुर मंदिर में भगवान गुरुवायुर अप्पन को साक्षी मानकर आज गृहस्थ जीवन में प्रवेश कर लिया है।इस मौक़े पर मैं आप सभी महानुभावों के स्नेह व आशीर्वाद का भी आकांक्षी रहूँगा।'    

मेनन मूलतः केरल के ही रहने वाले हैं। हालांकि उनकी परवरिश वाराणसी में हुई। और उनका अब तक का राजनीतिक जीवन मध्य प्रदेश रहा। 2002-03 में मेनन को बीजेपी ने पार्टी गतिविधियों के सिलसिले में इंदौर भेजा था। जिसके बाद से ही मेनन ने मध्य प्रदेश में अपना एक लंबा राजनीतिक जीवन व्यतीत किया। मध्य प्रदेश आने के बाद पार्टी ने मेनन को मध्य प्रदेश बीजेपी का सह संगठन महामंत्री नियुक्त किया। इसके बाद मेनन संगठन महामंत्री भी बने। अपनी कार्यशैली के कारण मेनन ने सीएम शिवराज को अपना मुरीद बना लिया था। उनकी गिनती सीएम शिवराज के सबसे करीबी नेताओं में होती थी। 

मौजूदा वक्त में मेनन पश्चिम बंगाल में बीजेपी के प्रभारी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेनन जल्द ही केरल में बीजेपी की बागडोर संभालेंगे। आने वाले कुछ समय में मेनन केरल में बीजेपी के कैडर को मज़बूत करने में अपनी भूमिका अदा करेंगे। क्योंकि केरल में बीजेपी के पास जनाधार न सिर्फ कम है बल्कि न के बराबर है। माना जा रहा है कि मेनन की पत्नी श्रुति भी राजनीतिक तौर पर सक्रिय हो सकती हैं।