बड़े शहरों में RTI लगाने वालों के मर्डर हो जाते हैं, बीजेपी विधायक ने खुले मंच से दी RTI कार्यकर्ताओं को धमकी

बीना से बीजेपी विधायक महेश राय का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वे आरटीआई कार्यकर्ताओं पर आरटीआई के नाम पर अधिकारियों को धमकाने का आरोप लगा रहे हैं, इसके साथ ही वे आरटीआई कार्यकर्ताओं के नाम अपनी धमकी में यह कहते हुए भी सुनाई दे रहे हैं कि बड़े शहरों में इसीलिए आरटीआई कार्यकर्ताओं की हत्या भी हो जाती है

Publish: Dec 26, 2021, 11:35 AM IST

भोपाल। बीना से बीजेपी विधायक महेश राय आरटीआई कार्यकर्ताओं को लेकर दिए गए विवादित बयान को लेकर चर्चा में हैं। महेश राय ने खुले मंच से आरटीआई कार्यकर्ताओं को धमकी देते हुए कहा है कि आरटीआई कार्यकर्ता आरटीआई की आड़ में ब्लैकमेलिंग का धंधा करते हैं, इसलिए बड़े शहरों में उनके मर्डर भी हो जाते हैं। 

महेश राय का एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वे कहते सुनाई दे रहे हैं कि जब भी कोई टेंडर निकलता है तो राशि के भुगतान से पहले ही बिना कोई भ्रष्टाचार हुए ही आरटीआई कार्यकर्ता अधिकारियों को परेशान करना शुरू हो जाते हैं। आरटीआई दायर करने की धमकी देकर उगाही करते हैं। इसीलिए बड़े शहरों में उन्हें अपनी जिंदगी से हाथ भी धोना पड़ जाता है। 

बीजेपी विधायक के इस कथन को कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है। नरेंद्र सलूजा ने बीजेपी विधायक का वीडियो साझा करते हुए। कहा है कि सोशल मीडिया पर वायरल यह वीडियो भाजपा के बीना विधायक का बताया जा रहा है। इस वीडियो में आरटीआई कार्यकर्ताओं को लेकर इनके विचार, एक धमकी के रूप में हैं। बेहद निंदनीय। 

यह भी पढ़ें : अंबाला के चर्च परिसर में जीसस की मूर्ति के साथ तोड़फोड़, एक्टिवा पर सवार होकर आए थे दो आरोपी

रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी विधायक ने यह कथन स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के लिए आयोजित एक प्रेरणा कार्यशाला के दौरान कहा था। इसमें बीजेपी विधायक आरटीआई कार्यकर्ता को आरटीओ कार्यकर्ता बोलते हुए नज़र आ रहे हैं। बीजेपी विधायक कहते हैं कि टेंडर डला नहीं कि आरटीआई लगा दी। भ्रष्टाचार हुआ नहीं, भुगतान हुआ नहीं।

यह भी पढ़ें : बिहार के मुजफ्फरपुर में कुरकुरे नूडल्स फैक्ट्री में फटा बॉयलर, हादसे में कम से कम 6 मजदूरों की मौत

यहां पर आरटीओ विशेषज्ञ हो गए हैं। मैं कहना चाहता हूं कि बड़े बड़े शहरों में आरटीओ विशेषज्ञों का ही मर्डर होता है। बार बार आरटीओ बोलने के कारण बीच में बीजेपी विधायक को एक व्यक्ति टोक देता है, जिसके बाद विधायक अपनी गलती दुरुस्त करते हुए कहते हैं कि ये आरटीआई विशेषज्ञ हमेशा कुछ न कुछ करते रहते हैं और लोगों को परेशान करते रहते हैं।