जबलपुर में मरीजों को मारने के बदले पैसों की उगाही कर रहा है अस्पताल, बीजेपी विधायक ने की पुलिस कमिश्नर से शिकायत

सिटी अस्पताल पर बीजेपी विधायक ने रेमडेसिविर की कालाबाजारी का आरोप, कई राजनेताओं के भी इस गोरक्ष धंधे में शामिल होने की आशंका, विधायक ने कहा कि मरीज़ की मौत पहले ही तय कर लेता है अस्पताल

Publish: May 13, 2021, 04:16 AM IST

जबलपुर। जबलपुर का सिटी अस्पताल मरीजों को रेमडेसिविर की नकली इंजेक्शन देकर मार रहा है। अस्पताल में धड़ल्ले से इंजेक्शन की कालाबाजारी मची हुई है। इतना ही नहीं अस्पताल मरीजों से मनमानी उगाही भी कर रहा है। अस्पताल में पिछले दस वर्षों से पैसों की जमकर हेराफेरी भी हो रही है। यह आरोप खुद एक बीजेपी विधायक ने लगाए हैं। नरसिंहपुर से बीजेपी विधायक जामल सिंह पटेल ने जबलपुर पुलिस कमिश्नर से इस बात की शिकायत की है। 

जामल सिंह पटेल ने पुलिस कमिश्नर को लिखे शिकायत पत्र में कहा है कि जबलपुर का सिटी अस्पताल मरीज़ को भर्ती करने से पहले एक लाख से पांच लाख रुपए तक लिया करता था। कौन सा मरीज़ कब मरेगा यह भी अस्पताल प्रबंधन ही तय करता था। बीजेपी विधायक ने कहा है कि चूंकि नरसिंहपुर जबलपुर से सटा हुआ है, इसलिए नरसिंहपुर के सैकड़ों लोगों ने सिटी अस्पताल में अपना इलाज करवाया है। अस्पताल प्रबंधन ने इन लोगों से पैसे लूट लिए हैं। 

यह भी पढ़ें : प्रदेश की जनता को अभी नहीं मिलेगी कोरोना कर्फ्यू से निजात, सीएम ने दिए संकेत

बीजेपी विधायक ने कहा है कि सिटी अस्पताल यह लूटपाट पिछले दस वर्षों से कर रहा है। बीजेपी विधायक के मुताबिक सिटी अस्पताल बिना किसी बीमारी के ही सरकारी योजनाओं के अंतर्गत बीमारी दर्शा पर पैसों की हेराफेरी कर रहा है। बीजेपी विधायक ने यह भी कहा है कि मरीज़ के कम चोटिल होने पर भी अस्पताल प्रबंधन ऐक्सिडेंट, कैंसर, किडनी जैसी गंभीर बीमारी दर्शा कर योजनाओं में फर्जीवाड़ा करता रहा है। विधायक ने पुलिस कमिश्नर से जल्द से जल्द इस मामले पर कार्रवाई करने की मांग की है। विधायक ने कहा है कि कई राजनेता भी अस्पताल प्रबंधन के इस गोरख धंधे में संलिप्त हैं। 

इस मामले के सामने आने के बाद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि क्या शिवराज जी अपने ही विधायक की शिकायत पर जॉंच करवायेंगे? जॉंच सर्व दलीय विधान सभा की समिति को करना चाहिए। नक़ली रेमदेसिवीर इंजेक्शन देना और उसमें भी काला बाज़ारी करना गंभीर आरोप हैं। देखते हैं शिवराज जी ऐसे लोगों पर कार्रवाई करते हैं या नहीं।